Free Video Downloader

Pak vs Eng T20I: बाबर आजम पर भारी फिलिप साल्ट की पारी, इंग्लैंड ने किया सीरीज बराबर


हाइलाइट्स

पाकिस्तान की पारी की बात करें तो इस मैच में ओपनर मोहम्मद रिजवान को ब्रेक दिया गया था.
उनकी जगह आए मोहम्मद हारिस को विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह मिली.
इंग्लैंड ने छठे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से बुरी तरह हराया.

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का छठवां मैच लाहौर में खेला गया. इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और पाकिस्तान को बैटिंग के बुलाया. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को लगभग रौंदते हुए मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया. इंग्लैंड के बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट की तूफानी पारी (87 रन) की बदौलत मुकाबले को 33 गेंद रहते ही जीत लिया. पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम द्वारा खेली गई बेहतरीन पारी पर साल्ट की पारी भारी पड़ी और पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ ही 7 मैचों की सीरीज अब फिर 3-3 की बराबरी पर आ गई है.

पाकिस्तान की पारी की बात करें तो इस मैच में ओपनर मोहम्मद रिजवान को ब्रेक दिया गया था. उनकी जगह आए मोहम्मद हारिस को विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह मिली. हारिस ने बाबर आजम के साथ पारी की शुरुआत की, लेकिन वह केवल 7 रन ही बना सके. इसके बाद शान मसूद का खाता भी नहीं खुला, लेकिन बाबर आजम ने एक छोर संभाले रखा. बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत तक आउट नहीं हुए. पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 169 रन बनाए.

शोएब अख्तर नेक काम को आगे आए… इंग्लैंड के पहले दौरे की ब्लेजर और टाई करेंगे नीलाम

‘फ्रंटल एक्शन बॉलर की बैक उड़ते देखी है…’ जसप्रीत बुमराह के लिए शोएब अख्तर जता चुके हैं चिंता

बाबर ने की काेहली की बराबरी
बाबर आजम ने 87 रन बनाए. इस पारी के दौरान बाबर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 रन भी पूरे कर लिये. उन्होंने यह कारनामा 81वीं पारी में किया. इसके साथ ही बाबर सबसे तेज 3 हजार रन पूरा करने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली. इंग्लैंड के लिए सैम करेन और डेविड विली ने 2-2 विकेट चटकाए.

इंग्लैंड के ओपनरों ने की तूफानी शुरुआत 
इंग्लैंड सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और फिलिप साल्ट ने टीम को तूफानी शुरुआत दी. दोनों के बीच 23 गेंदों पर 55 रनों की पार्टनरशिप कर डाली. हेल्स 12 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन साल्ट ने एक छोर से बॉलर पर अटैक करना जारी रखा. पावरप्ले यानि 6 ओवर में इंग्लैंड ने 82 रन बना दिए. 15वें ओवर में इंग्लैंड ने मैच को जीत लिया. फिलिप साल्ट ने 41 गेंदों पर 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए. डेविड मलान के बल्ले से 18 गेंदों पर 26 और बेन डकलेट ने 16 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के दोनों विकेट शादाब खान ने चटकाए.

Tags: Pakistan cricket team, Pakistan T20 Tournament



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  ten  =  1