Free Video Downloader

फुटबॉल वर्ल्ड कप देखने जाने वाले दर्शकों के लिये कोविड जांच अनिवार्य, दिखानी होगी 48 घंटे पहले की नेगेटिव रिपोर्ट


हाइलाइट्स

फुटबाॅल वर्ल्ड कप आयोजकों ने बताया कि सरकारी फोन ऐप एथेराज भी डाउनलोड करना होगा.
18 वर्ष और उससे अधिक के दर्शकों को स्वास्थ्य गतिविधियों की निगरानी की जाएगी.
फुटबाॅल वर्ल्ड कप 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में आयोजित किया जाएगा.

दोहा. फुटबॉल विश्व कप के दौरान कतर जाने वाले दर्शकों के लिये कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा. फीफा फुटबाॅल वर्ल्ड कप आयोजकों ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि इसके साथ ही 18 वर्ष और उससे अधिक के दर्शकों को सरकारी फोन ऐप एथेराज भी डाउनलोड करना होगा, जिससे उनकी गतिविधियों और स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी की जाएगी. विश्व कप के आयोजकों ने कहा,‘‘इंडोर सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिये एथेराज का हरा संकेत जरूरी होगा.’’

हालांकि बताया गया है कि 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में दर्शकों के लिये कोरोना टीकाकरण अनिवार्य नहीं है. दर्शकों को कतर पहुंचने से 48 घंटे पहले ही नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी या 24 घंटे पहले का आधिकारिक रैपिड एंटीजेन टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी किया गया है.

वर्ल्ड कप की डिलीवरी एंड लिगेसी की सर्वोच्च समिति ने एक बयान में कहा, छह वर्ष और उससे अधिक उम्र के आगंतुकों के लिए COVID-19 की जांच जरूरी की गई है. फीफा फुटबाॅल वर्ल्ड कप का आयोजन कतर में 20 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच किया जाएगा. आयोजकों को उम्मीद है कि इसमें 1.2 मिलियन लोग आएंगे, लेकिन उनके लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें… जसप्रीत बुमराह की चोट की वजह कहीं बॉलिंग एक्शन तो नहीं? एक्सपर्ट भी जता चुके हैं आशंका

ये भी पढ़ें… ICC T20 WC 2022: बुमराह के बाहर होते ही BCCI पर भड़के लोग, जमकर सुनाई खरी-खोटी

24 घंटे पहले कराई गई जांच रिपोर्ट ही स्वीकार होगी: आयोजक

कतर में उतरने से 24 घंटे पहले कराया गया रैपिड एंटीजन परीक्षण केवल तभी स्वीकार किया जाएगा, जब वह आधिकारिक चिकित्सा केंद्र से कराया गया होगा. यदि फुटबाल फैंस में COVID-19 के लक्षण नहीं हैं तो उन्हें कतर में किसी और टेस्ट की जरूरत नहीं होगी.

कतर में आने वाले सभी यात्रियों पर 4 सितंबर से लागू विश्व कप पब्लिक हेल्थ पॉलिसी के निर्णय लागू होंगे. सार्वजनिक परिवहन पर मास्क पहनना जरूरी होगा, जिसमें मेट्रो प्रणाली भी शामिल है.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Covid19, Doha, FIFA, Fifa World Cup 2022



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10  ⁄  one  =