Free Video Downloader

IND vs ENG: ऋषभ पंत को लेकर इंग्लिश बोर्ड के रवैए से नाराज हुए दिनेश कार्तिक, दे डाली सीख


बर्मिंघम. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 5वें टेस्ट के पहले दिन शतक लगाकर टीम इंडिया को खराब स्थिति से उबारा था. उन्होंने 146 रन की शानदार पारी खेली. यह इंग्लैंड में उनका दूसरा टेस्ट शतक है. बतौर विकेटकीपर अन्य कोई भारतीय यहां शतक नहीं लगा सका है. मैच में रवींद्र जडेजा ने भी शतक जड़ा. इस कारण भारतीय टीम पहली पारी में 416 रन बनाने में सफल रही. जवाब में दूसरे दिन बारिश के कारण खेल रोके जाने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 60 रन बना लिए थे. जो रूट 19 और जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. ऐसे में भारतीय टीम इन्हें जल्द आउट करना चाहेगी.

पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हाइलाइट्स में ऋषभ पंत के प्रदर्शन को नजरअंदाज करते हुए जो रूट को बड़ा बताने की कोशिश की. ईसीबी के इस रवैए पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) नाराज दिखे. वे अभी भारतीय टी20 टीम के साथ इंग्लैंड में ही हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ईसीबी ने लिखा, जो रूट ने हावी पंत को किया आउट. मालूम हो कि पंत में मैच में सिर्फ 89 गेंद पर शतक लगा दिया था. यह बतौर भारतीय विकेटकीपर सबसे तेज शतक है.

अच्छी हेडलाइन हो सकती थी

दिनेश कार्तिक ने इसके जवाब में लिखा कि इतने मनोरंजक और रोमांचक दिन के खेल के बाद मुझे यकीन है कि इससे कहीं अच्छी हेडलाइन हो सकती थी इंग्लैंड क्रिकेट. ऋषभ पंत की पारी और दोनों टीमों का खेल अच्छा था. कार्तिक को डर्बीशायर के खिलाफ टी20 के अभ्यस मैच के लिए टीम की कमान दी गई थी. टीम ने यह मुकाबला आसानी से 7 विकेट से जीता. भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू हो रही है.

IND vs ENG: बुमराह को 2 बार ओवर में 7 गेंद डालनी पड़ी, दोनों बार मिला विकेट, VIDEO

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, ब्रॉड के एक ओवर में कूटे 35 रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह मैच टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है. टीम यदि मैच जीतकर 12 अंक हासिल कर लेती है, तो उसके 60 फीसदी अंक हो जाएंगे. अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम लगभग 78 फीसदी अंक के साथ टॉप पर है. ऐसे में उसके और भारतीय टीम में काफी अंतर है.

Tags: Dinesh karthik, Ecb, IND vs ENG, India Vs England, Rishabh Pant, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty four  ⁄  sixteen  =