Free Video Downloader

पीवी सिंधु और एचएस प्रणय मलेशिया ओपन से बाहर, ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट ताई जू यिंग ने खिताब के करीब


कुआलालंपुर. दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु और एचएस प्रणय मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गए. सिंधु को महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को 3 गेम के कड़े मुकाबले में गत चैंपियन चीनी ताइपे की ताई जू यिंग ने मात दी. 7वीं वरीयता प्राप्त सिंधु टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता यिंग के खिलाफ पहले गेम को जीतने के बाद लय बरकरार नहीं रख सकीं और 21-13, 15-21, 13-21 से हार गईं.

दूसरी वरीयता प्राप्त यिंग ने इस जीत के बाद भारत की इस शीर्ष शटलर पर अपना दबदबा और मजबूत कर लिया. पीवी सिंधु लगातार छठे मैच में यिंग से हारी हैं. दोनों के जीत-हार का रिकॉर्ड भी 16-5 के बड़े अंतर से यिंग के पक्ष में है.

इसे भी देखें, पीवी सिंधु पहले ही राउंड में हारकर इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट से हुईं बाहर

सिंधु ने शुरुआती गेम में 2-5 से पिछड़ने के बाद लगातार 11 अंक हासिल कर शानदार वापसी की. चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लंबी रैलियां खेलकर प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश की लेकिन सिंधु ने उसे ज्यादा मौके नहीं दिए.

26 साल की भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की लेकिन यिंग ने वापसी करते हुए ब्रेक तक अपनी बढ़त को 11-3 कर लिया. छोर बदलने के बदलने के बाद यिंग ने अपनी बढ़त को 14-3 कर ली, लेकिन सिंधु ने वापसी की और  17-15 के स्कोर के साथ विरोधी खिलाड़ी की बढ़त को 2 अंक तक सीमित कर दिया.

यिंग ने हालांकि इसके बाद सिंधु को कोई मौका नहीं दिया और 4 अंक जुटा कर मुकाबले को निर्णायक गेम में ले गईं. तीसरे गेम की शुरुआत में दोनों के बीच 12 अंक के खेल तक करीबी मुकाबला हुआ लेकिन इसके बाद सिंधु ने लय गंवा दी और यिंग ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ खिताब बचाने की ओर कदम बढ़ा दिए.

प्रणय भी बाहर
पुरुष सिंगल्स में भारतीय शटलर एचएस प्रणय भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. प्रणय को जोनाथन क्रिस्टी के हाथों 18-21, 16-21 से हार झेलनी पड़ी और इस सुपर 750 स्पर्धा में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. प्रणय ने शुरुआती गेम में क्रिस्टी को कड़ी चुनौती दी लेकिन दूसरे गेम में वह लय जारी नहीं रख सके और 44 मिनट तक चले मुकाबले के सीधे गेमों में हार गए.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Malaysia, Pv sindhu, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  5