Free Video Downloader

IND vs ENG: भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं ये 5 इंग्लिश खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के खिलाफ किया कमाल


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीमें पिछले साल शुरू हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला खेलने के लिए तैयार है. दरअसल भारतीय टीम पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर थी. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी, लेकिन 4 मैच ही हुए थे कि कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए. खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आखिरी मुकाबले को अस्थाई तौर पर रोक दिया गया था. इस बीच दोनों टीमों के व्यस्त शेड्यूल की वजह से इस मुकाबले को खेलने में देरी हुई. अब जब दोनों टीमें पूरी तरह से खाली हैं, तो बीते साल का आखिरी मुकाबला कल से शुरू हो रहा है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला कल से एजबेस्टन में खेला जाएगा. ब्लू आर्मी फिलहाल इस सीरीज में 2-1 से आगे है.

आखिरी टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लिश टीम ने अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है. इंग्लिश टीम ने पांचवें टेस्ट के लिए जिन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में चुना है, उसमें से अधिकतर खिलाड़ी हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे. इनमें से कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को 3-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड के ये 5 खिलाड़ी भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं-

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: इंग्लैंड के ये 11 खिलाड़ी उतरेंगे भारत के खिलाफ, दिग्गज गेंदबाज की वापसी

जो रूट (Joe Root): पिछले काफी अर्से से प्रचंड फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के 31 वर्षीय पूर्व कप्तान जो रूट से भारतीय टीम को संभल के रहना होगा. हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जिताने में अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभाई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके बल्ले से 2 शतकीय और एक अर्द्धशतकीय पारी के बदौलत कुल 396 रन निकले. पहले टेस्ट की पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में नाबाद 115 रन की शतकीय पारी खेली. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में 176 और तीन रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं आखिरी मुकाबले की पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में नाबाद 86 रन बनाने में सफल रहे.

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow): भारतीय टीम को जिस बल्लेबाज से सर्वाधिक खतरा है, वह हैं मध्यक्रम के 32 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो. बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को हारी हुई बाजी जिताई है. उन्होंने 2 शतक और एक अर्द्धशतक के बदौलत कुल 394 रन बनाए. इस दौरान एक बार नाबाद भी रहे.

बेन स्टोक्स (Ben Stokes): मौजूदा समय में इंग्लिश कैप्टन बेन स्टोक्स को दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर कहा जाए, तो इसमें चौंकने वाली कोई बात नहीं होगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के लिए दो अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर उन्होंने 194 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने तीन सफलता भी प्राप्त की. भारतीय टीम को अगर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को 3-1 से अपने नाम करना है, तो स्टोक्स को जल्द पवेलियन की राह दिखानी होगी, इसके अलावा उनके गेंदों को संभलकर खेलना होगा.

जेम्स एंडरसन (James Anderson): भारतीय टीम को अगर इंग्लिश टीम के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबला अपने नाम करना है, तो एंडरसन कि गेंदों के सामने संभलकर खेलना होगा. पिछली सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका जमकर सिक्का चला था. उन्होंने टीम के लिए 2 मुकाबलों में शिरकत करते हुए 4 पारियों में कुल 11 सफलता प्राप्त की थी. उन्होंने टीम के लिए पहले टेस्ट मुकाबले में छह और दूसरे टेस्ट मुकाबले में पांच विकेट चटकाए थे.

मैथ्यू पॉट्स (Matthew Potts): न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए पॉट्स ने विपक्षी टीम को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया था. पॉट्स ने कीवी टीम के खिलाफ कुल 14 सफलता प्राप्त की थी. उन्होंने टीम के लिए पहले टेस्ट मुकाबले में सात, दूसरे में तीन और तीसरे टेस्ट मुकाबले में चार विकेट चटकाए थे.

Tags: India Vs England, Indian Cricket Team, James anderson, Joe Root, Jonny Bairstow, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  five  =  one