Free Video Downloader

IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने कहा- कोहली के शतक की जरूरत नहीं, बतौर कोच अपनी अपेक्षा भी बताई


बर्मिंघम. भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कहना है कि वह विराट कोहली से मैच जिताने वाला प्रदर्शन चाहते हैं, भले ही वह शतक नहीं हो. कोहली नवंबर 2019 के बाद से शतक नहीं लगा सके हैं, लेकिन द्रविड़ ने इस धारणा को खारिज किया कि 27 टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज में प्रेरणा का अभाव है. इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट से पहले उन्होंने कहा कि खिलाड़ी विभिन्न दौर से गुजरते हैं और मुझे नहीं लगता कि विराट (Virat Kohli) में प्रेरणा या ललक की कमी है. मालूम हो कि आईपीएल 2022 में भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा था.

राहुल द्रविड़ ने कहा, हमेशा जोर शतक पर नहीं रहना चाहिए. केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कठिन हालात में बनाए गए 79 रन भी उम्दा थे. वह तिहरे अंक तक नहीं पहुंचे, लेकिन वह शानदार पारी थी. उसने इतने ऊंचे मानदंड बनाए हैं कि लोग शतक को ही कामयाबी मानते हैं. लेकिन एक कोच के नजरिए से मैं उससे मैच जिताने वाला योगदान चाहता हूं, भले ही वह 50 या 60 रन क्यों ना हों.

राहुल और रोहित नहीं खेलेंगे

विराट कोहली से इसलिए भी सभी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. राहुल चोटिल हैं, जबकि रोहित कोरोना के कारण अभी आइसोलेशन में हैं. जसप्रीत बुमराह को इस मैच के लिए टीम की कमान दी जा सकती है. ऐसे में बतौर सीनियर खिलाड़ी कोहली भी जीत में अहम योगदान देना चाहेंगे. वे पिछले साल इंग्लैंड में 4 टेस्ट में शतक तक नहीं पहुंच सके थे.

IND vs ENG: कपिल देव के बाद बतौर तेज गेंदबाज बुमराह को मिलेगी टीम इंडिया की कमान, 36वें कप्तान बनेंगे

टीम इंडिया को एजबेस्टन में 55 साल से अभी भी पहली जीत का इंतजार है. भारत ने यहां अब तक 7 टेस्ट खेले हैं. 6 टेस्ट में हार मिली है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा. ऐसे में इंग्लिश टीम से उसे जोरदार टक्कर मिलने की उम्मीद है. पिछले दिनों उसने 3 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से पटकनी दी. नए कप्तान बेन स्टोक्स को टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  two  =  one