Free Video Downloader

मलेशिया ओपन: सिंधु दूसरे दौर में पहुंचीं, साइना 33वें नंबर की खिलाड़ी से हारकर बाहर


कुआलालंपुर. भारतीय महिला बैडमिंटन की दो दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल बुधवार को मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के पहले दौर के मुकाबले के लिए कोर्ट पर उतरीं, जिसमें सिंधु ने दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि साइना को शिकस्त का सामना करना पड़ा. पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड की दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेम में 21-13 21-17 से हराया, लेकिन लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को दुनिया की 33वें नंबर की खिलाड़ी अमेरिका की आइरिस वैंग के खिलाफ सीधे गेम में 37 मिनट में 11-21 17-21 से हार मिली.

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप ने भी चोट के बाद वापसी करते हुए सकारात्मक नतीजा हासिल किया और कोरिया के हियो क्वांग ही को 21-12 21-17 से हराकर पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई.

सिंधु की दूसरे दौर में थाईलैंड की खिलाड़ी से टक्कर होगी
सातवीं वरीय सिंधु अगले दौर में थाईलैंड की 21 साल की फिटायापोर्न चाइवान से भिड़ेंगी, जो विश्व जूनियर रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं और बैंकॉक में उबेर कप में कांस्य पदक जीतने वाली थाईलैंड की टीम का भी हिस्सा थी. दुनिया के 39वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप दूसरे दौर में थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसार्न के खिलाफ उतरेंगे जिन्होंने मार्च में जर्मन ओपन सुपर 300 का खिताब जीता.

पिछली टक्कर में भी सिंधु जीती थी
चोचुवोंग के खिलाफ सिंधु का जीत-हार का रिकॉर्ड 5-3 है. दोनों खिलाड़ियों के बीच 2021 विश्व चैंपियनशिप के दौरान हुई पिछली भिड़ंत में सिंधु ने जीत दर्ज की थी. बुधवार को दोनों खिलाड़ियों ने मुकाबले में तेज शुरुआत की लेकिन सिंधु ने धीरे धीरे दबदबा बनाया. सिंधु ने जल्द ही 4-1 की बढ़त बनाई और फिर पहले गेम में हर समय आगे रहीं. वह ब्रेक तक 11-7 से आगे थीं. सिंधु ने नेट पर बेहतर खेल दिखाया और उनके स्मैश तथा रिटर्न दमदार थे. सिंधु ने अपनी बढ़त को 16-11 तक पहुंचाया और फिर सात गेम प्वाइंट हासिल करने के बाद स्मैश के साथ पहला गेम जीता.

दूसरे गेम की शुरुआत में ही चोचुवोंग ने सहज गलतियां की. थाईलैंड की खिलाड़ी ने नेट पर दो शॉट मारे और उनके रिटर्न भी कमजोर थे जिससे सिंधु ने 4-2 की बढ़त बनाई. सिंधु ने भी इसके बाद सहज गलतियां की और कुछ शॉट नेट पर उलझाए जिससे चोचुवोंग 11-8 की बढ़त बनाने में सफल रहीं. चोचुवोंग ने 16-10 की बढ़त बनाई, लेकिन सिंधु ने पांच अंक के साथ वापसी की और 17-17 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली. चोचुवोंग के नेट पर शॉट मारने से सिंधु ने बढ़त बनाई और थाईलैंड की खिलाड़ी के दो शॉट बाहर मारने पर तीन मैच प्वाइंट हासिल किए और फिर मुकाबला जीत लिया.

सुमित-अश्विनी की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स में हारी
बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी को भी रोबिन टेबलिंग और सेलेना पीक की नीदरलैंड की दुनिया की 21वें नंबर की जोड़ी के खिलाफ 52 मिनट चले कड़े मुकाबले में 15-21 21-19 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

Tags: Badminton, Pv sindhu, Saina Nehwal, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  two  =  one