Free Video Downloader

चेस ओलंपियाड के लिए स्टालिन सरकार ने खोला खजाना, 92 करोड़ से भी ज्यादा की राशि आवंटित


चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि तमिलनाडु सरकार ने शतरंज ओलंपियाड (Chess Olympiad-2022) के आयोजन के लिए 92 करोड़ 13 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की है. सही समय पर उठाए गए कदम और प्रयासों से चेन्नई को 44वें शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी मिली है.  यह पहली बार है जब शतरंज ओलंपियाड का आयोजन भारत में हो रहा है.

स्टालिन ने ‘स्पोर्ट्सस्टार- साउथ स्पोर्ट्स कॉनक्लेव’ के दौरान कहा, ‘तमिलनाडु सरकार शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी को लेकर गौरवांवित है. राज्य सरकार ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए 92 करोड़ 13 लाख रुपये आवंटित किए हैं.’ उन्होंने चेन्नई में आयोजित होने वाले शतरंज ओलंपियाड का हाल में लोगो और शुभंकर जारी किया. उन्होंने कहा कि इस कॉनक्लेव का आयोजन सही समय पर हो रहा है जबकि टूर्नामेंट की उलटी गिनी शुरू हो गई है.

इसे भी देखें, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चेस ओलंपियाड मशाल रिले का किया स्वागत

स्टालिन ने कहा कि उनके दिवंगत पिता पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की खेलों में दिलचस्पी थी जो ना सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि दर्शकों को भी प्रेरित करते थे. टूर्नामेंट में दुनिया भर के लगभग 2500 खिलाड़ियों और कोच के शिरकत करने की उम्मीद है. 44वें शतरंज ओलंपियाड का आयोजन 28 जुलाई से 10 अगस्त के बीच यहां के समीप महाबलीपुरम में किया जाएगा.

Tags: Chess, MK Stalin, Sports news, Tamil nadu



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  three  =  one