Free Video Downloader

दीपक हुडा की तूफानी बल्लेबाजी का खुल गया राज, युजवेंद्र चहल ने दिया था गुरु ज्ञान! Video


नई दिल्ली: आयरलैंड और भारत (Ireland vs India) के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को डबलिन के द विलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. वर्षा बाधित इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 16 गेंद शेष रहते 7 विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो 31 साल के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और 27 वर्षीय बल्लेबाज दीपक हुडा (Deepak Hooda) रहे.

डबलिन में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तो बेहद शानदार रही, लेकिन बीच के ओवरों में आयरिश बल्लेबाज हैरी टेक्टर (Harry Tector) ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली. टेक्टर ने लगभग सभी भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई की, लेकिन जब चहल गेंदबाजी के लिए मैदान में आए तो वो भी उनके सामने सहमे हुए नजर आए.

इसे भी देखें, महज 3 विकेट और भुवनेश्वर कुमार तोड़ देंगे 5 दिग्गजों का बड़ा रिकॉर्ड, बुमराह भी रहेंगे निशाने पर

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 3 ओवर गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने महज 11 रन खर्च करते हुए एक अहम विकेट भी लिया की. चहल ने जिस आयरिश बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया, वह खतरनाक साबित हो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर थे.

चहल के अलावा पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के दूसरे हीरो 27 वर्षीय बल्लेबाज दीपक हुडा रहे. दरअसल ऋतुराज गायकवाड़ के अचानक चोटिल होने के बाद ओपन करने के लिए उन्हें मैदान में आना पड़ा, लेकिन हुडा ने ओपनिंग करते हुए दिलेरी दिखाई. उन्होंने ना केवल एक उम्दा पारी खेली बल्कि टीम को जीत भी दिलाई.

हुडा ने टीम के लिए 29 गेंद में नाबाद 47 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो बेहतरीन छक्के भी निकले. मैच के बाद दीपक हुडा ‘चहल टीवी’ पर नजर आए. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच मजाकिया अंदाज में दिल गुदगुदा देनी वाली कुछ बातचीत हुई.

इस दौरान चहल ने बताया कि आयरलैंड में कितनी ठंड पड़ रही है, और इस ठंड से उनका कितना बुरा हाल है. उनके अलावा उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि हुडा जिन्होंने आज पहली बार ओपनिंग की इनको मैंने पहले ही बता दिया था कि कैसे उन्हें बल्लेबाजी करनी है. इसके बाद दीपक ने बात करते हुए कहा है कि बल्लेबाजी करते हुए वो थोड़ा नर्वस थे, लेकिन जीवन में थोड़ा चैलेंज तो रहता है.

इसके अलावा उन्होंने आईपीएल का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें वहां पर भी नंबर-2, नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ता था, तो वह ऐसी स्थिति के लिए पहले से ही तैयार थे. इसके बाद हुडा ने एक बार फिर चहल से सवाल किया कि आपको ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब मिला तो यह कैसा अनुभव रहा. इसपर उन्होंने कहा अच्छा अनुभव रहा. ठंड की वजह से उंगलियां काम नहीं कर रही थीं. ऐसे में प्लान था कि लेंथ को थोड़ा दूर रखूंगा और बीच-बीच में मिक्स करता रहूंगा.

Tags: Deepak Hooda, Hindi Cricket News, Indian Cricket Team, Yuzvendra Chahal





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  2  =  three