Free Video Downloader

विंबलडन से पहले स्टेफानोस सितसिपास ने दिखाया दम, आगुत को हराकर जीती मालोर्का चैंपियनशिप


पाल्मा (स्पेन). यूनान के 23 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने स्पेन के पाल्मा में खेले गए फाइनल मुकाबले में रॉबर्टो बतिस्ता आगुत को हराकर मालोर्का टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया. उन्होंने इस जीत से संकेत दे दिए हैं कि वह आगामी ग्रैंडस्लैम विंबलडन की अच्छी तैयारियों में जुटे हैं. सोमवार यानी 27 जून से ऑल इंग्लैंड क्लब पर शुरू हो रहे विंबलडन से पहले सितसिपास का एटीपी टूर पर यह पहला ग्रास कोर्ट खिताब है.

दूसरी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने निर्णायक सेट के टाईब्रेकर में आगुत को हराकर 6-4, 3-6, 7-6(2) से जीत दर्ज की. उन्होंने पहला सेट 6-4 से जीता लेकिन दूसरे सेट में आगुत ने वापसी की. स्पेनिश खिलाड़ी आगुत ने दूसरा सेट 6-3 से अपने नाम किया. फिर तीसरा सेट टाईब्रेकर तक गया जहां सितसिपास ने बाजी मारी और खिताब पर कब्जा जमा लिया.

इसे भी देखें, सेरेना विलियम्स विंबलडन में 113वीं रैंकिंग की खिलाड़ी के खिलाफ करेंगी शुरुआत

23 साल के सितसिपास ने मौजूदा सीजन में अभी तक अच्छा खेल दिखाया है. यह सीजन में उनकी 40वीं जीत रही. सितसिपास ने अपने करियर का 9वां और सीजन का दूसरा खिताब जीता. उन्होंने अप्रैल में मोंटे कार्लो टूर्नामेंट का खिताब भी बरकरार रखा था.

विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज सितसिपास को विंबलडन के पहले राउंड में एलेक्जेंडर रिचर्ड से भिड़ना है. अगस्त 2021 में वह नंबर-3 रैंकिंग पर पहुंचे थे जो किसी भी यूनानी खिलाड़ी की इतिहास में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.

Tags: Sports news, Stefanos Tsitsipas, Tennis, Wimbledon



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty eight  ⁄  four  =