Free Video Downloader

दीपिका कुमारी एंड कंपनी को मिला सिल्वर मेडल, तीरंदाजी विश्व कप में भारत ने 3 पदक जीते


पेरिस. देश की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अपनी टीम के साथ रविवार को आर्चरी वर्ल्ड कप के तीसरे चरण में एकतरफा फाइनल में चीनी ताइपे की तिकड़ी से हारकर रजत पदक हासिल किया. दीपिका, अंकिता भगत और सिमरनजीत कौर की भारतीय महिला रिकर्व टीम को सिल्वर मेडल मिला जिससे भारत ने इस तरह प्रतियोगिता में अपना अभियान एक स्वर्ण और दो रजत पदक से समाप्त किया. इनमें से 2 पदक कम्पाउंड वर्ग में मिले थे.

महिला रिकर्व टीम को 13वीं वरीयता दी गई थी क्योंकि तीनों तीरंदाज व्यक्तिगत क्वालिफिकेशन दौर में टॉप-30 से बाहर रही थीं. भारतीय टीम फाइनल में प्रभावित नहीं कर सकी और चीनी ताइपे से सीधे सेट में 1-5 (53-56 56-56 53-56) से हार गई. चीनी ताइपे के लाइन अप में रियो ओलंपिक टीम कांस्य पदक जीतने वाली टीम की सदस्य लेई चिएन यिंग भी शामिल थीं और इस तीसरी वरीय तीरंदाज ने शुरू में ही दबाव बना दिया, जिसमें उन्होंने दो बार 10 और चार बार 9 पर निशाना लगाया. वहीं भारत ने पहले सेट में 7 के शॉट लगाए जो टर्निंग प्वांइट साबित हुए.

इसे भी देखें, स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास की जोड़ी ‘टॉप्स’ से बाहर

भारतीय तिकड़ी ने वापसी कर दूसरे सेट में जीत से स्कोर बराबर किया लेकिन इतना ही काफी नहीं था अगले सेट में चीनी पाइपे की तीरंदाजों ने अपनी निरंतरता कायम रखी और स्वर्ण पदक जीता. दुनिया की तीसरे नंबर की तींरदाज दीपिका की हालांकि यह यादगार वापसी रही जिन्होंने तोक्यो ओलंपिक की निराशा के बाद टीम से बाहर किए जाने के बाद रजत पदक जीता.

टूर्नामेंट कम्पाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेन्नाम की स्वप्निल वापसी के बारे में रहा जिन्होंने अभिषेक वर्मा के साथ मिलकर भारत को एक स्वर्ण (मिश्रित टीम स्पर्धा) दिलाया और शनिवार को एक व्यक्तिगत रजत पदक अपने नाम किया.

Tags: Archery, Archery World Cup, Deepika kumari, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

33  ⁄  eleven  =