Free Video Downloader

ENG vs NZ 3rd Test: जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा लगातार दूसरे टेस्ट में शतक, जैमी ओवरटन संग इंग्लैंड को 55/6 से उबारा


लीड्स (इंग्लैंड). धुरंधर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने लगातार दूसरे टेस्ट में शतक जमाया और इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में संकट से उबारा. इंग्लैंड टीम अपनी पहली पारी में महज 55 रन तक अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी. 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे बेयरस्टो ने फिर जैमी ओवरटन के साथ पारी को संभाला और 7वें विकेट के लिए 209 रन की नाबाद साझेदारी की. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए. इंग्लैंड फिलहाल न्यूजीलैंड से पहली पारी के आधार पर 65 रन पीछे चल रहा है.

इंग्लैंड ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 49 ओवर में 6 विकेट खोकर 264 रन बना लिए थे. जॉनी बेयरस्टो 130 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. वहीं, अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जैमी ओवरटन 89 रन बनाकर नाबाद लौटे. बेयरस्टो ने अभी तक 126 गेंदों पर 21 चौके जमाए हैं. वहीं, जैमी ने भी कमाल का खेल दिखाया और 106 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 12 चौके, 2 छक्के जड़े.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

बेयरस्टो का यह लगातार दूसरे टेस्ट मैच में शतक है. उन्होंने नॉटिंघम में खेले गए सीरीज के पिछले टेस्ट मैच में 136 रन बनाए थे. इस तरह बेयरस्टो के टेस्ट शतकों की संख्या भी 10 पहुंच गई है. इससे पहले ट्रेंट बोल्ट ने शीर्ष क्रम को झकझोरा. उन्होंने ओपनर एलेक्स लीस, ओली पोप और जैक क्राउली को बोल्ड किया, जिससे इंग्लैंड का स्कोर 6.5 ओवर में ही 3 विकेट पर 17 रन हो गया. इसके बाद टिम साउदी ने जो रूट (5) को टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराया.

कप्तान बेन स्टोक्स भी 18 रन बनाकर नील वैग्नर का शिकार बने. बेन फॉक्स को भी वैग्नर ने अपने इसी (पारी के 12वें) ओवर में चलता किया और इंग्लैंड के 6 विकेट महज 55 रन तक गिर गए. फिर बेयरस्टो और जैमी ने दिन का खेल समाप्त होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया. इंग्लैंड ने हालांकि 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है.

इंग्लैंड ने दोपहर के सत्र में 2 विकेट जल्दी चटकाकर न्यूजीलैंड की पहली पारी 329 रन पर समाप्त की जिसका स्कोर लंच तक 8 विकेट पर 325 रन था. इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने 100 रन देकर 5 विकेट झटके. फिर पेसर ट्रेंट बोल्ट (43 रन देकर 3 विकेट) ने जल्द ही इंग्लैंड के 17 रन पर 3 विकेट झटक लिए.

इससे पहले टॉम ब्लंडेल अपने पगबाधा फैसले का रिव्यू नहीं ले सके क्योंकि उस समय डीआरएस प्रणाली काम नहीं कर रही थी जिससे न्यूजीलैंड ने लंच तक 8 विकेट पर 325 रन बना लिए. इंग्लैंड के पेसर मैथ्यू पोट्स ने इस तकनीकी समस्या का फायदा उठाते हुए ब्लंडेल का विकेट झटका जिन्होंने 55 रन बनाए. पोट्स की गेंद सामान्य स्थिति में रिव्यू करने लायक दिख रही थी लेकिन इसने ब्लंडेल की पारी खत्म कर दी. ब्लंडेल और डेरिल मिचेल (109 रन) ने 3 मैचों की सीरीज में 195, 236 और 120 रन की साझेदारियां बना ली हैं जिसमें इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है.

इसे भी देखें, DRS में आई तकनीकी खराबी, बल्लेबाज को लौटना पड़ा पवेलियन

डेरिल मिचेल ने स्पिनर जैक लीच पर छक्का जड़कर सीरीज में अपना तीसरा शतक जड़ा. लीच ने सेशन की अंतिम गेंद पर डेरिल मिचेल को आउट किया जिनका कैच जैक क्राउली ने लपका. मिचेल ने लॉर्ड्स मैदान पर 108 रन और ट्रेंट ब्रिज पर 190 रन की पारी खेली थी. उन्होंने इस दौरान मार्टिन डोनेल के न्यूजीलैंड के लिए 1949 में इंग्लैंड में एक सीरीज में 492 रन रन बनाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

टिम साउदी 33 रन बनाकर आउट हुए. स्टुअर्ट ब्रॉड ने 62 रन देकर 3 विकेट झटके. विकेटकीपर बेन फोक्स ने मिचेल का कैच छोड़कर उन्हें 80 रन पर जीवनदान दिया था. न्यूजीलैंड ने सुबह पांच विकेट पर 225 रन से आगे खेलना शुरू किया था. शुरुआती सेशन में टीम ने माइकल ब्रेसवैल (13) का विकेट भी गंवाया. (भाषा से इनपुट)

Tags: Eng vs nz, England vs new zealand, Jonny Bairstow, Leeds Test



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixty five  ⁄    =  thirteen