Free Video Downloader

Archery World Cup: भारत की कम्पाउंड मिश्रित जोड़ी फाइनल में, देश का दूसरा पदक पक्का


पेरिस. भारतीय तीरंदाज अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की जोड़ी ने विश्व कप चरण तीन के फाइनल में पहुंचने के साथ ही शुक्रवार को यहां देश के लिए दूसरा पदक पक्का कर लिया.
दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और सिमरनजीत कौर की तिकड़ी ने गुरुवार को रिकर्व महिला टीम स्पर्धा के फाइनल में पहुंचकर पहला पदक पक्का किया था. वर्मा और ज्योति की कम्पाउंड मिश्रित जोड़ी ने एस्टोनिया की रॉबिन जाटमा और लिसेल जाटमा को सेमीफाइनल के एकतरफा मुकाबले में 156-151 से हराया.

अंतिम-16 में बाई हासिल करने के बाद प्री-क्वार्टर फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने अपने अभियान की शुरुआत प्यूर्तो रिको को आठ अंकों के शानदार अंतर (158-150) से पछाड़कर किया. भारतीय जोड़ी को अंतिम-आठ में अल सल्वाडोर के रॉबर्टो हर्नांडेज और सोफिया पेज से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, जिससे इस मुकाबले का नतीजा शूट-ऑफ से निकला. मुश्किल परिस्थितियों में वर्मा और ज्योति ने अपनी एकाग्रता बनाए रखी और अंतिम स्कोर 155-155 (19-19) के बाद  शूट-ऑफ में जीत दर्ज की.

इसे भी देखें, रोनाल्डो ने रचा इतिहास, एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले पहले भारतीय साइक्लिस्ट

तरुणदीप राय और अंकिता भगत की भारतीय  रिकर्व  मिश्रित जोड़ी को हालांकि, निचली रैंकिंग की टीम कजाकिस्तान से पहले दौर के मुकाबले में शूटऑफ में हार का सामना करना पड़ा.भारतीय जोड़ी 4-2 की बढ़त को बरकरार नहीं रख पायी. शूट ऑफ में राय और अंकिता ने नौ-नौ अंक के निशाने लगाए जबकि प्रतिद्वंद्वी निशानेबाजों ने 10-10 का  स्कोर किया. इस स्पर्धा में दीपिका की जगह  अंकिता को मौका दिया गया था. दीपिका ने क्वालीफिकेशन में निराशाजनक प्रदर्शन किया था.

Tags: Abhishek Verma, Archery, Deepika kumari, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventy six  ⁄    =  nineteen