Free Video Downloader

30 साल की महिला का वजन है सिर्फ 25 किलो, स्लिम होने के चक्कर में हुई सूखकर कांटा !


Woman Weighting Just 25 Kg : हमारे समाज में पुरुषों के डील-डौल को लेकर उतने पैमाने नहीं बनाए हैं, जितने महिलाओं की खूबसूरती को लेकर पैरामीटर सेट किए गए हैं. दुख की बात ये है कि इन पैरामीटर्स पर खरा उतरने के लिए कई बार महिलाएं अपनी जान की परवाह किए बिना ही जुट जाती हैं. चीन में एक की महिला ने ऐसा ही किया और बिना सोचे-समझे सालभर में 40 किलो (Woman Lost 40 Kg in a Year ) वजन घटा डाला.

महिला ने पतले होने की सनक में बच्चे की डिलीवरी होते ही डायटिंग शुरू कर दी. सालभर के अंदर 30 साल की महिला सिर्फ 25 किलो की रह गई. यूं तो सारे एशियन देशों में महिलाएं पतले होने के लिए परेशान रहती हैं, लेकिन चीन और जापान जैसे देशों में ये क्रेज़ कुछ ज्यादा ही है. यहां की महिलाएं अक्सर स्लिम-ट्रिम दिखाई देती हैं क्योंकि उनकी खूबसूरती का यही मापदंड माना जाता है.

बच्चे की डिलीवरी के बाद चढ़ी सनक
चाइनीज़ रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला चीन के हेबेई प्रांत की रहने वाली है और उसकी लंबाई 165 सेंटी मीटर है. उसने सालभर पहले अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया था. उस वक्त प्रेगनेंसी की वजह से उसका वजन 65 किलोग्राम तक पहुंच गया था. ऐसे में महिला ने खुद ही इसे कम करने का ज़िम्मा उठाया. बिना डॉक्टर की सलाह लिए महिला सालभर तक एक्सड्रीम डायटिंग करती रही, जिसकी वजह से उसे ईटिंग डिसऑर्डर ( anorexia nervosa) हो गया. साल भर में महिला का वजन 40 किलोग्राम घट गया, लेकिन उसे तमाम तरह की शारीरिक और सेहत से संबंधी समस्याएं होने लगीं. इसके बाद उसने डॉक्टर से संपर्क किया.

Woman Lost 40 Kg in a Year, Weight Loss, Slimming Obsession, Woman Weighting Just 25 Kg, anorexia nervosa, weight loss journey

बिना डॉक्टर की सलाह लिए महिला सालभर तक एक्सड्रीम डायटिंग करती रही, जिसकी वजह से उसे ईटिंग डिसऑर्डर ( anorexia nervosa) हो गया. (सांकेतिक तस्वीर)

महिला को देखकर दंग रह गईं डॉक्टर
हेंगशुई सिटी में जब महिला डॉक्टरों के पास पहुंची, जो उसका वजन सिर्फ 25 किलोग्राम निकला. डॉक्टरों ने उसे एनोरेक्सिया नर्वोसा नाम का गंभीर डिसऑर्डर बताया, जो क्रैश डायटिंग की वजह से हुआ था. महिला के अंग काम करना बंद कर रहे थे, बाल झड़ गए थे और पेट संबंधी तमाम दिक्कतें थीं. ऐसे में उसे आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा. महिला ने डॉक्टर को बताया कि डायटिंग के अलावा भी उसने कई एक्सट्रीट वेट लॉस मैथड अपनाए थे, जिसकी वजह से उसका ये हाल हुआ. इतना ससब कुछ होने के बाद भी महिला डॉक्टरों की सलाह को गंभीरता से नहीं ले रही है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

88  ⁄  forty four  =