IND vs Leicestershire Updates : पहले इम्तेहान में ही टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर का निकला दम, रोहित-गिल को पुरानी गलती ले डूबी


नई दिल्ली. टीम इंडिया को 1 जुलाई से बर्मिंघम में इंग्लैंड से टेस्ट मैच खेलना है. उससे पहले, भारतीय टीम लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है. लेकिन, पहले ही इम्तेहान में भारत के टॉप ऑर्डर का दम निकल गया. कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी सस्ते में पवेलियन लौट गए. इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. केएल राहुल की गैरहाजिरी में शुभमन गिल ने उनके साथ पारी की शुरुआत की. गिल ने शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट्स खेले तो उनसे बड़ी पारी की उम्मीद जग गई. लेकिन फिर विल डेविस की गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर पंत के हाथों कैच आउट हो गए.

गिल जिस गेंद पर आउट हुए, वो ऑफ स्टम्प से काफी बाहर की तरफ थी और उस पर शॉट खेलने के चक्कर में उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा. यह पहला मौका नहीं है, जब गिल इस तरह से आउट हुए हैं. वो बार-बार इसी तरह की गलती दोहराकर अपना विकेट गंवा रहे हैं.

रोहित शर्मा ने भी पुरानी गलती दोहराई
गिल की तरह ही रोहित शर्मा ने भी अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन, वो भी अभ्यास मैच में बड़ी पारी खेलने से चूक गए. रोहित शॉर्ट गेंद के अच्छे खिलाड़ी माने जाते हैं. लेकिन, बीते कुछ समय से वो शॉर्ट गेंद पर पुल करने के चक्कर में अपना विकेट गंवा रहे हैं. लीसेस्टरशर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ. रोहित ने रोमन वॉल्कर की एक शॉर्ट गेंद पर पुल शॉट मारने की कोशिश की. लेकिन, गेंद उनके बल्ले पर ठीक से नहीं आई और हवा में चली गई, अबीदीन स्कंदे ने रोहित का कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं. इस तरह भारतीय कप्तान 25 रन बनाकर आउट हो गए.

ढोल-नगाड़े, धुन पर नाचतीं कलाकार… प्रैक्टिस गेम से पहले भारत और लीसेस्टरशर के खिलाड़ियों का यूं हुआ स्वागत- Video

IND VS ENG : इंग्लैंड पहुंचे आर अश्विन, टीम के साथ आए नजर

विहारी भी खराब शॉट खेलकर आउट हुए
रोहित के बाद टीम के संकटमोचक माने जाने वाले हनुमा विहारी भी चलते बने. उन्होंने 3 रन बनाए. उन्हें भी रोमन वॉल्कर ने ही अपना शिकार बनाया. वॉल्कर की ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद को विहारी ने ड्राइव करना चाहा. लेकिन, गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए सीधे स्लिप में तैनात सैम बैट्स के पास गई और उन्होंने बड़ी आसानी से कैच लपक लिया. इसके बाद श्रेयस अय्यर आउट हुए. उन्होंने 11 गेंद का सामना किया. लेकिन खाता तक नहीं खोल पाए. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद रवींद्र जडेजा भी 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हो गए. भारत के पांच विकेट 81 रन पर ही गिर गए.

Tags: Hanuma vihari, India Vs England, Rohit sharma, Shubhman Gill, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  three  =  one