Free Video Downloader

रेसलर बजरंग पूनिया को अमेरिका में ट्रेनिंग की मिली मंजूरी, कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों में होगी मदद


नई दिल्ली. खेल मंत्रालय की मिशन ओलंपिक इकाई (एमओसी) ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रेसलर बजरंग पूनिया के राष्ट्रमंडल खेलों से पहले अमेरिका में 35 दिन के ट्रेनिंग शिविर को मंजूरी दी. टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) अमेरिका के मिशिगन में 25 जून से 30 जुलाई तक ट्रेनिंग कैंप के लिए बजरंग की यात्रा, रहने और दैनिक खर्चे का वहन करेगा. टॉप्स उनके निजी कोच और फिजियो का खर्चा भी उठाएगा.

बजरंग पूनिया को इस कैंप से कॉमनवेल्थ गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारियों में मदद मिलेगी. एमओसी ने साथ ही टॉप्स डेवलपमेंट साइकिलिस्ट रोनाल्डो सिंह ओर डेविड बेकहेम के लिए दो टी20 प्रोटीम लुक टीटी ट्रैक बाइक हासिल करने के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी.

इसे भी देखें, बजरंग 5 साल से हर इवेंट में टॉप-3 में रहे, खराब प्रदर्शन से लौटे और कहा- फिर आक्रामक खेल के लिए हूं तैयार

टी20 बाइक नई रेंज की ट्रैक बाइक हैं जिनका इस्तेमाल फ्रांस की राष्ट्रीय टीम ने टोक्यो ओलंपिक में किया था. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने कहा, ‘यह बाइक काफी हल्की और ‘एयरोडामिनिक’ रूप से काफी प्रभावी हैं. इससे खिलाड़ियों को आगामी राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों में मदद मिलेगी.’

एमओसी ने देश के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल के लिये उनके सहयोगी स्टाफ की फीस, फिटनेस ट्रेनिंग, फिजियोथेरेपी, रिहैबिलिटेशन, फिटनेस संबंधित जांच और पोषण के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूर किया. निशानेबाज अनीष भानवाला की जर्मनी में 20 दिन के लिए विदेशी ट्रेनिंग और टूर्नामेंट के लिए वित्तीय मदद को भी स्वीकृति दी गई.

Tags: Bajrang punia, Commonwealth Games, Indian Wrestler, Sports news, Wrestling



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

88  ⁄  eleven  =