कॉमनवेल्थ गेम्स से हटे पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन शटलर ली जी जिया, जानिए – वजह


नई दिल्ली. पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली जी जिया ने अगस्त में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए अपने कार्यभार प्रबंधन (वर्कलोड मैनेजमेंट) के लिए आगामी राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) से हटने का फैसला किया है. वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें नंबर के मलेशियाई खिलाड़ी के हटने से भारत के किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन के लिए बर्मिंघम खेलों में स्वर्ण पदक जीतना थोड़ा आसान हो जाएगा.

सिंगापुर के वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन यू भी दावेदारों में शामिल हैं. 24 साल के जी जिया ने ट्विटर पर पोस्ट किए अपने एक वीडियो में कहा, ‘यह मुश्किल फैसला था क्योंकि इससे पहले भी मैं लगातार 2 टूर्नामेंट में खेला हूं. मुझे थोड़ा आराम की जरूरत है और (इसलिए) मुझे राष्ट्रमंडल और विश्व चैंपियनशिप में से किसी एक का चयन करना था.’

इसे भी देखें, तेजी से बढ़ रही भारत की खेल इंडस्‍ट्री, 2027 तक अब से 5 गुना हो जाएगा कारोबार, IPL का बड़ा रोल

2021 के ऑल इंग्लैंड चैंपियन ने आगे कहा, ‘मैं पहले ही अपनी टीम के सदस्यों से बात कर चुका हूं और हमने वर्ल्ड चैंपियनशिप पर अधिक फोकस करने का फैसला किया है.’ ली ने इसी साल एशियन चैंपियनशिप की पुरुष सिंगल्स स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था.

ली जी थाईलैंड ओपन-2022 में भी पुरुष सिंगल्स चैंपियन बने थे. राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बर्मिंघम में होंगे, जबकि वर्ल्ड चैंपियनशिप 22 से 28 अगस्त तक टोक्यो में आयोजित की जाएगी.

Tags: Badminton, Kidambi Srikanth, Malaysia, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten  ⁄  10  =