Free Video Downloader

VIDEO : ऑस्ट्रेलिया पर श्रीलंका की ‘ऐतिहासिक’ जीत के बाद कोलंबो में झूम उठा पूरा स्टेडियम


कोलंबो. श्री लंका ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे एकदिवसीय मैच में हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस रोमांचक मुकाबले में लंका को आखिरी गेंद पर 4 रनों से जीत हासिल हुई. पांच मैचों की इस सीरीज में अब लंका के पास 3-1 की अजेय बढ़त है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर श्री लंका को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया. लंका ने ऑस्ट्रेलिया को 259 रनों का लक्ष्य दिया. लंका की तरफ से चरिथ असलंका ने 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली.

254 रन ही बना सकी ऑस्ट्रेलियाई टीम
श्री लंका के 258 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 50 ओवर में 254 रन ही बना सकी. आर्थिक संकट से जूझ रहे श्री लंका के लिए यह जीत बेहद खास थी. घरेलू जमीन पर पिछले 30 सालों में लंका ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीती है. जीत के बाद कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में फैंस झूम उठे. लंका की जीत के बाद खचाखच भरे स्टेडियम के नजारे देखने लायक थे. श्री लंका क्रिकेट ने ये दृश्य अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए.


यह भी पढ़ें : INDW vs SLW: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की महिला टीम का ऐलान, 23 जून से होगा आगाज

यह भी पढ़ें : INDW vs SLW: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, हरमनप्रीत कौर को मिली कमान, झूलन गोस्वामी बाहर

आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को चाहिए थे 19 रन
मैच के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 19 रनों की जरूरत थी. 10वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे मैथ्यू ने इस ओवर में 3 बाउंड्री लगाई और मैच अंतिम गेंद तक पहुंच गया. आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को 5 रनों की जरूरत थी, मैथ्यू ने हवा में शॉट खेला और चरिथ असलंका को कैच थमा बैठे.

99 पर आउट हुए वॉर्नर 

इस मैच में डेविड वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटकों से उबारा. लेकिन 99 के निजी स्कोर पर वॉर्नर आउट हो गए. उनकी यह पारी ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला सकी. 1992 के बाद घरेलू मैदान पर यह लंका की ऑस्ट्रेलिया पर पहली सीरीज की जीत है.

Tags: Australia vs Sri lanka, Charith Asalanka, David warner





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirty six  ⁄  six  =