Free Video Downloader

Asian Track Cycling Championship: रोनाल्डो ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, सेमीफाइनल में पहुंचे


नई दिल्ली. भारत के स्टार साइकिलिस्ट रोनाल्डो सिंह (Ronaldo Singh) ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप (Asian Track Cycling Championship) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. रोनाल्डो ने टूर्नामेंट के चौथे दिन पुरुषों की एलीट स्प्रिंट दौड़ स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में 10 सेकेंड की बाधा को तोड़कर 200 मीटर फ्लाइंग टाइमट्रायल में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया. हालांकि उनके अलावा अन्य भारतीय साइकिलिस्टों के लिए मंगलवार का दिन निराशाजनक रहा.

इससे पहले तीसरे दिन एक किलोमीटर टाइम ट्रायल स्पर्धा में देश का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने वाले विश्व जूनियर चैंपियन और एशियाई रिकॉर्ड धारक रोनाल्डो सिंह ने  200 मीटर फ्लाइंग टाइमट्रायल में 9.994 सेकेंड का समय निकाला. रोनाल्डो ने इससे पहले जुलाई 2021 में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में यूसीआई ट्रैक साइकिलिंग नेशन कप में 10.168 सेकेंड का समय लिया था.

यह भी पढ़ें:Asian Track Cycling Championships: भारतीय एथलीटों ने दूसरे दिन जीते 8 पदक, ज्योति ने स्वर्ण पर किया कब्जा

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की 13 करोड़ की सुपरकार दीवार से टकराई, बाल-बाल बचा ड्राइवर

उन्होने लगातार दो स्प्रिंट रेस में कोरिया के जी वन पार्क को शिकस्त दी। अब सेमीफाइनल में उनके सामने कजाकिस्तान के एंड्री चुगे की चुनौती होगी. बकौल रोनाल्डो, ‘कल (बुधवार) मेरे लिए एक बड़ा दिन है क्योंकि मैं अपनी पसंदीदा स्पर्धा में से एक में चुनौती पेश करूंगा, मैं भारत के लिए पदक जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं. इससे मुझे आगामी राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मेरी तैयारियों के बारे में भी पता चलेगा.

प्रतियोगिता के चौथे दिन हालांकि छह फाइनल में कोई भी भारतीय साइकिल चालक पोडियम (शीर्ष तीन स्थान) तक नहीं पहुंच सका. भारतीय राइडर एसो एक बार फिर पुरुषों के स्प्रिंट के अपने क्वार्टर फाइनल स्पर्धा को जीतने में नाकाम रहे. चुगे से हारकर इस टूर्नामेंट में खाली हाथ रहे. हरशवीर सिंह शेखोन ने 30,000 मीटर की रेस में  कोरिया के प्रतिद्वंद्वी यूरो किम और जापान के नाओकी कोजिमा को अच्छी टक्कर दी लेकिन 43 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे.

जूनियर साइकिल चालक हिमांशी सिंह ने 7.5 किमी स्क्रैच रेस में दूसरा स्थान अर्जित किया, लेकिन बाद में खतरनाक राइडिंग के आधार पर उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया. भारत ओवरऑल अंक तालिका में दो स्वर्ण, पांच रजत और 13 कांस्य के साथ पांचवें स्थान पर है.

Tags: Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighty seven  ⁄    =  twenty nine