Free Video Downloader

40 साल की सेरेना की जीत से वापसी… एक साल बाद कोर्ट पर लौटीं, विंबलडन से पहले किया आगाह


ईस्टबोर्न (इंग्लैंड). अमेरिका की अनुभवी महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने कोर्ट पर वापसी का जश्न जीत के साथ मनाया है. दिग्गज सेरेना विलियम्स एक साल बाद विंबलडन के अभ्यास टूर्नामेंट ईस्टबोर्न (Eastbourne Tennis) में महिला युगल मुकाबला खेलने उतरी थीं. इस मुकाबले में उन्होंने शानदार जीत दर्ज की. सेरेना ने अपनी जोड़ीदार ओंस जाबूर के साथ मिलकर सारा सोरिब्स टोरमो और मैरी बुजकोवा की जोड़ी को 2-6, 6-3, 13-11 से पराजित किया.

पहला सेट हारने के बावजूद सेरेना और जाबूर की जोड़ी ने जबरदस्त वापसी की. दोनों ने सोरिब्स टोरमो और मैरी बुजकोवा की जोड़ी को दूसरे सेट में एकतरफा अंदाज में हराया. तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों जोड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली जहां सेरेना और जाबूर की जोड़ी को जीत मिली. सेरेना ने जब कोर्ट पर कदम रखा तो दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया. इसके डेढ़ घंटे बाद दर्शकों ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम एकल विजेता की जीत का जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें:VIDEO: याद है कि नहीं, आज ही के दिन फुटबॉल के मैदान पर ‘गॉड’ ने खुद किया था गोल

तेजी से बढ़ रही भारत की खेल इंडस्‍ट्री, 2027 तक अब से 5 गुना हो जाएगा कारोबार, IPL का बड़ा रोल

इस जीत का मतलब है कि विंबलडन में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाली सेरेना को इससे पहले कम से कम एक और प्रतिस्पर्धी मैच खेलने को मिलेगा. विंबलडन सोमवार से शुरू होगा. सेरेना पिछले साल आखिरी बार इस ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में ही खेली थी. 23 बार की एकल ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने पिछले साल विंबलडन में जल्दी बाहर हो गई थीं.

40 वर्षीय सेरेना तब विंबलडन के पहले ही राउंड में पैर की चोट की वजह से बाहर हो गई थीं. उस समय वह अलिकासांद्रा सानोविच के खिलाफ खेल रही थीं, तब से वह कोर्ट से दूर थीं. सेरेना ने पिछले महीने अपनी वापसी की घोषणा कर सबको चौंका दिया था, क्योंकि पिछले कुछ महीनों से उनकी रिटायरमेंट की अफवाहें उड़ रही थीं.

Tags: Serena williams, Sports news, Tennis



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  six