Wimbledon 2022: युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन क्वालिफाइंग के पहले ही दौर में हारे


नई दिल्ली. देश के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन (Ramkumar Ramanathan) और युकी भांबरी (Yuki Bhambri) को वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन (Wimbledon 2022) के क्वालिफाइंग राउंड के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. युकी को स्पेन के बेरनाबे जाप्टा मिरालेस ने जबकि रामनाथन को चेक गणराज्य के विट कोपरिवा ने पराजित किया. युकी को स्पेनिश खिलाड़ी ने 7-5, 6-1 से पराजित किया जबकि रामनाथन को कोपरिवा ने 7-5, 6-4 से शिकस्त दी.

युकी भांबरी ने शुरुआत अच्छी की. उन्होंने शुरू में 5-3 की बढ़त बनाई लेकिन मिरालेस ने जल्द ही वापसी कर ली. स्पेनिश खिलाड़ी ने फिर भारतीय खिलाड़ी को मौका नहीं दिया और शानदार जीत दर्ज की. 29 वर्षीय युकी भांबरी को इंजरी प्रोटेक्टेड रैंकिंग के जरिए क्वालिफाइंग में मौका मिला था. हालांकि उन्हें मुश्किल ड्रॉ मिला था. मिरालेस ने हाल में कई अच्छी जीत दर्ज की थी.

Archery World Cup: तीरंदाज दीपिका कुमारी पेरिस वर्ल्ड कप में भारत की ओर से वापसी के लिए तैयार

बजरंग 5 साल से हर इवेंट में टॉप-3 में रहे, खराब प्रदर्शन से लौटे और कहा- फिर आक्रामक खेल के लिए हूं तैयार

मिरालेस फ्रेंच ओपन में चौथे दौर में पहुंंचे थे  
स्पेन के खिलाड़ी बेरनाबे जाप्टा मिरालेस ने क्वालिफाइंग के जरिए पिछले महीने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई थी. उन्होंने इस दौरान अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और जॉन इस्नर जैसे खिलाड़ियों को शिकस्त दी थी. हालांकि उसके बाद उन्हें एलेक्टजेंडर ज्वेरेव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. विश्व के 90वें रैंक के खिलाड़ी मिरालेस अगले दौर में फ्रांस के एंटोइन होआंग से भिड़ेंगे.

कोपरिवा अगले दौर में सेबेस्टियन ओफनर से भिड़ेंगे 
19वीं सीड कोपरिवा ने रामनाथन को हराया. कोपरिवा पिछले साल उस समय पहली बार सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने डेनिस शापावालोव जैसे खिलाड़ी को क्लेकोर्ट पर सेमीफाइनल मुकाबले में हराया था. पहला सेट हारने के बाद रामनाथन दूसरे सेट में शुरुआती बढ़त के बावजूद हार झेलने पर मजबूर हुए. कोपरिवा का अगले दौर में सामना ऑस्ट्रिया के सेबेस्टियन ओफनर से होगा.

Tags: Sports news, Tennis, Yuki Bhambri



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18  ⁄    =  three