U-23 Five-Nation Tournament: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने नीदरलैंड को 2-2 से ड्रॉ पर रोका


डबलिन. भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए पांच देशों के अंडर-23 टूर्नामेंट में नीदरलैंड को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया. सोमवार की रात खेले गए इस मैच में भारत के लिए अन्नू (19वें मिनट) और ब्यूटी डुंगडुंग (37वें मिनट) ने गोल किए जबकि नीदरलैंड की तरफ से ब्रॉवर एम्बर (13वें मिनट) और वैन डेर ब्रोक बेलेन (17वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा.

भारतीय टीम शुरुआत से ही काफी दबाव में थी क्योंकि नीदरलैंड ने शुरुआती पांच मिनट में लगाताार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. भारत ने इन पर गोल नहीं होने दिए लेकिन एम्बर ने 13वें मिनट में गोल करके नीदरलैंड को बढ़त दिला दी जिसे वान डेर ब्रोक बेलेन ने 17वें मिनट में दोगुना कर दिया. भारत ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे 19वें मिनट में अन्नू ने गोल में बदला.

Wimbledon 2022: युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन क्वालिफाइंग के पहले ही दौर में हारे

Archery World Cup: तीरंदाज दीपिका कुमारी पेरिस वर्ल्ड कप में भारत की ओर से वापसी के लिए तैयार

एक गोल से पिछड़ने के बावजूद भारतीय टीम ने की शानदार वापसी  
भारतीय टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बावजूद तीसरे क्वार्टर में शानदार खेल दिखाया. उपकप्तान ब्यूटी डुंगडुंग ने 37वें मिनट में गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. इसके बाद दोनों टीम को मौके मिले लेकिन कोई भी उनका फायदा नहीं उठा पाई. भारतीय महिला टीम बुधवार को टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में यूक्रेन से भिड़ेगी.

दौरे से पहले भारतीय जूनियर महिला टीम की कप्तान वैष्णवी विट्ठल फाल्के ने कहा था, ‘ आखिरकार हम अंडर-23 पांच देशों के टूर्नामेंट के लिए यहां पहुंच गए हैं. यहां आने के बाद हम बहुत खुश हैं. यहां का मौसम शानदार है. हमने प्रैक्टिस सेशन के दौरान खुद को यहां की परिस्थितियों में ढालने की कोशिश की है. हमने ट्रेनिंग अच्छी की है और हमारा फोकस इस शानदार प्रदर्शन को आगामी मैचों में दोहराने पर है.’

Tags: Hockey, Indian women hockey team, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  7