वॉशिंगटन सुंदर 5 साल में खेल पाए केवल 4 वनडे, अब वापसी के लिए बनाया ‘प्लान’


नई दिल्ली. टीम इंडिया के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर जल्द ही क्रिकेट मैदान पर नजर आएंगे. वह अपने हाथ की चोट से लगभग उबर चुके हैं और फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दाएं हाथ के स्पिनर ने अपनी वापसी के लिए प्लान तैयार किया है. उन्होंने पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशायर के साथ करार किया है.

वॉशिंगटन सुंदर को इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2022) में ग्रुप स्टेज मैच के दौरान फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी. वह बाद में कुछ मैचों में नहीं खेल पाए लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे हिस्से में वापसी की. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का प्रतिनिधित्व करते हुए, 22 वर्षीय सुंदर ने सीजन में चोटिल होने से पहले तक अच्छा खेल दिखाया और 9 मैचों में 101 रन बनाने के अलावा कुल 6 विकेट लिए. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सुंदर हाथ की चोट से उबरकर मजबूत वापसी करते हुए भारतीय टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं.

इसे भी देखें, पृथ्वी शॉ ने कहा- अर्धशतक लगाने के बाद किसी ने नहीं दी बधाई! अभी टीम इंडिया के बारे में नहीं सोच रहा

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘वॉशिंगटन पूरी तरह से फिटनेस के करीब हैं. उन्हें खेल के लिए बहुत समय चाहिए, जो उसे केवल रेड-बॉल क्रिकेट (टेस्ट) में मिलेगा. वह लंकाशायर के लिए खेलने जा रहे हैं. यह उन्हें काफी मदद करेगा.’

वॉशिंगटन सुंदर ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. उन्होंने तब से केवल 4 वनडे और इतने ही टेस्ट मैचों के अलावा 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. सुंदर ने टेस्ट में 6 और वनडे में 5 विकेट लिए हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उनके नाम कुल 25 विकेट हैं. वह आखिरी बार ब्लू जर्सी में इसी साल फरवरी में नजर आए थे, तब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में वनडे मैच खेला था.

Tags: County cricket, Indian cricket, Washington Sundar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty six  ⁄  forty three  =