‘कुछ सीखना चाहते हैं तो धोनी को फोन कॉल करें, केएल राहुल से बात करें…’ ऋषभ पंत को हॉग ने दी सलाह


नई दिल्ली. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारत के तेजतर्रार विकेटकीपर ऋषभ पंत को सलाह दी है कि अगर वह कुछ सीखना चाहते हैं तो महेंद्र सिंह धोनी या केएल राहुल से बात करें. पंत ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी. भले ही 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुई, लेकिन पंत अपने बल्ले से योगदान नहीं दे सके जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई. वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का भी नेतृत्व करते हैं.

ऋषभ पंत ने आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में 14 मैचों में कुल 340 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचाने में विफल रहे. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में वह बल्ले से खास योगदान नहीं दे पाए और 14.50 की औसत से सिर्फ 58 रन बनाए. केएल राहुल के ऐन मौके पर चोटिल होने के कारण पंत को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई थी.

इसे भी देखें, केएल राहुल इलाज के लिए जर्मनी पहुंचे, फैंस ने मांगी जल्द स्वस्थ होने की दुआ

पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘एक चीज जो उन्हें (पंत) करने की जरूरत है, वह है और अधिक निर्णायक होना. इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों को अपने निर्णयों को प्रभावित ना करने देना.’ हॉग ने कहा कि उन्हें अपने निर्णयों में ज्यादा सटीक होने के लिए पंत को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी या राहुल से बात करनी चाहिए क्योंकि उनमें बड़े फैसले लेने की क्षमता है.

51 वर्षीय हॉग ने कहा, ‘अगर उन्हें (पंत) कुछ सीखने की जरूरत है, तो एमएस धोनी को फोन करें या केएल राहुल से बात करें, उनकी सलाह लें. खुद तैयारी करें और इस पर काम करें क्योंकि हम जानते हैं कि वह कुछ भी हासिल कर सकते हैं.’

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने रोहित शर्मा की कप्तानी के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि अन्य कप्तानों के साथ उनके रिकॉर्ड की तुलना करना अनुचित है क्योंकि इस सलामी बल्लेबाज के लिए बड़ी चुनौती विदेशी परिस्थितियों में भारतीय टीम का नेतृत्व करना होगा.

हॉग ने कहा, ‘कप्तानी, कप्तानी, कप्तानी, भारत में हमेशा चर्चा होती है. खासकर जब टीम हार रही हो. रोहित का भारत में कप्तानी का रिकॉर्ड अच्छा है. उन्होंने 11 में से 11 मैच जीते हैं लेकिन याद रखें, रोहित शर्मा ने इस साल भारत से बाहर कप्तानी नहीं की है. इंतजार करते हैं कि जब तक कि वह विदेशी धरती पर ना खेलें. देखते हैं कि वह दबाव को कैसे संभालते हैं.’

Tags: Brad Hogg, India vs South Africa, KL Rahul, Mahendra Singh Dhoni, Ms dhoni, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifty one  ⁄    =  51