T20 World Cup: टीम इंडिया को 4 सीरीज से बनानी है 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप की टीम, आईसीसी ने मांगे नाम


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के युवा खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज 2-2 से बराबर की. अब उसे 26 और 28 जून को आयरलैंड से 2 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. यहां टीम की अगुआई हार्दिक पंड्या करेंगे. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया. पिछले साल यूएई में खेले गए वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वह पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी. ऐसे में इस बार सेलेक्टर्स कोई कमी नहीं रखना चाहते.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, टी20 वर्ल्ड कप में उतरने वाली सभी टीमों को 15 सितंबर तक खिलाड़ियों के नाम आईसीसी को भेजने हैं. टीम में 15 खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. ऐसे में देखें, तो भारतीय टीम को 15 सितंबर से पहले तक 4 सीरीज खेलनी है. इसकी शुरुआत आयरलैंड दौरे से होगी. इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर टीम को 7 से 10 जुलाई के बीच 3 टी20 के मुकाबले खेलने हैं.

एशिया कप पर सबसे अधिक नजर

टीम इंडिया को जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करना है. इस दौरान भी 5 टी20 के मुकाबले खेले जाने हैं. फिर अगस्त के अंतिम सप्ताह से श्रीलंका में टी20 एशिया कप प्रस्तावित है. यह भारतीय टीम की तैयारियों के लिहाज से अहम हैं. यहां भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे कड़े विरोधी मिलेंगे. तीनों ही टीमें एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीत चुकी हैं. टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप इसलिए भी अहम है, क्योंकि उसने 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है.

राहुल द्रविड़ ने कहा- टीम इंडिया को मिल गए दुनिया के 2 बेस्ट फिनिशर, अंतिम 5-6 ओवर में…

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5वें टी20 मैच के दौरान पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा था कि अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली सीरीज से लगभग भारतीय टीम की पुख्ता हो जाएगी. वहीं बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा कि कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड दौरे से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर सकते हैं. इस बार टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी.

Tags: Australia, BCCI, Rahul Dravid, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  2  =  five