Free Video Downloader

IND vs ENG: रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल इंग्लैंड में करेंगे ओपनिंग, घंटों बहाया पसीना, VIDEO


लंदन. टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड दौरे की जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है. टीम को 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट से पहले 24 जून से लिस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है. टीम लिस्टर पहुंच गई है और उसने यहां घंटों अभ्यास भी किया है. उप-कप्तान केएल राहुल चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए दिखेंगे. गिल आईपीएल के बाद रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में खेले थे. हालांकि वहां उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. लेकिन टी20 लीग के 15वें सीजन में उन्होंने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था.

शुभमन गिल ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पंजाब की ओर से खेलते हुए मप्र के खिलाफ 9 और 19 रन बनाए थे. हालांकि उनका फर्स्ट क्लास का रिकॉर्ड अच्छा है. वे 34 मैच की 59 पारियों में 55 की औसत से 2856 रन बना चुके हैं. 7 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उन्होंने 268 रन की बड़ी पारी भी खेली है. वे टीम इंडिया की ओर से 10 टेस्ट में 33 की औसत से 558 रन बना चुके हैं. 4 अर्धशतक लगाया है. 91 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. ऐसे में उनकी नजर पहले टेस्ट शतक पर होगी.

3 बार अर्धशतकीय साझेदारी की

टेस्ट की बात की जाए, तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 13 पारियों में साथ में ओपिनंग की है. 35 की औसत से दोनों ने 424 रन जोड़े. 3 अर्धशतकीय साझेदारी की है. इस दौरान 71 रन उनकी सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही है. यानी दोनों के पास अनुभव है. रोहित शर्मा ने खुद को टेस्ट के ओपनर के तौर पर साबित किया है. वे केएल राहुल के साथ भी 8 पारियों में बतौर ओपनिंग जोड़ी 53 की औसत से 421 रन जोड़े हैं. एक बार शतकीय और 2 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है.

IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर कोच, कप्तान और उप-कप्तान सभी बदले, जीते तो वर्ल्ड चैंपियनशिप में मिलेगा बड़ा फायदा

इस बार टीम इंडिया को इंग्लैंड से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है. एशेज सीरीज में बुरी हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद कोच और कप्तान दोनों बदल गए हैं. जो रूट ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह बेन स्टोक्स को नया कप्तान बनाया गया है. वहीं ब्रेंडन मैक्कुलम के रूप में टीम को नया आक्रामक कोच मिला है. टीम अभी न्यूजीलैंड से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले 2 मैच जीतकर इंग्लिश टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Shubman gill, Team india





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  seven  =  one