Free Video Downloader

‘ऋषभ पंत अब भी सीख रहे हैं…’ पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने किया युवा विकेटकीपर को सपोर्ट


नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाली. भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज के शुरुआती 2 मैच हारे लेकिन फिर दमदार अंदाज में वापसी की और अगले दोनों मैच जीतकर 2-2 से बराबरी की. हालांकि 5वां और निर्णायक टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इस सीरीज में पंत की बल्लेबाजी काफी खराब रही जिससे उन पर सवाल भी खड़े हुए. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पंत का बचाव किया. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी पंत का समर्थन किया है.

युवा ओपनर ईशान किशन और दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया लेकिन कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत फ्लॉप साबित हुए. पंत सीरीज में 4 पारियों में 14.5 की औसत और 105.45 की स्ट्राइक रेट से केवल 58 रन ही बना सके.

इसे भी देखें, श्रेयस अय्यर का इंग्लैंड दौरे पर ट्रैवल पार्टनर कौन? सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर किया खुलासा

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पंत का सपोर्ट किया है. कैफ का मानना है कि पंत टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में में इस विकेटकीपर का फॉर्म में वापस आना अहम रहेगा. कैफ ने कहा, ‘पंत टीम में होंगे, लेकिन इंग्लैंड का दौरा उनके लिए महत्वपूर्ण होगा. पंत जल्द से जल्द फॉर्म में आना चाहेंगे. टी20 वर्ल्ड कप जैसे बेहद महत्वपूर्ण टूर्नामेंट इसी साल होने हैं और सभी ऋषभ पंत को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं.’

दिल्ली कैपिटल्स के साथ सहायक कोच के रूप में भी काम कर चुके कैफ ने आगे कहा, ‘पंत अब भी सीख रहे हैं, क्योंकि वह 24 साल के हैं. उन्हें अभी एक लंबा रास्ता तय करना है. कुछ ऐसा ही जो राहुल द्रविड़ ने कहा था कि आप अच्छे प्रतिभाशाली खिलाड़ी चाहते हैं, जो भारत के लिए मैचों में जीत दिला सकें. पंत ने भारत के लिए ऐसा किया है, इसलिए उन्हें टीम प्रबंधन का भी सपोर्ट मिला है.’

इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में पंत को टीम का अभिन्न अंग बताया. पंत अब 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Mohammad kaif, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  two  =  two