Free Video Downloader

Surendra Singh Memorial Shooting Tournament: मनु भाकर और शिव नरवाल की मिश्रित जोड़ी ने स्वर्ण पर साधा निशाना


भोपाल. मनु भाकर (Manu Bhaker) और शिव नरवाल (Shiva Narwal) की हरियाणा की जोड़ी ने रविवार को 20वीं कुमार सुरेंद्र सिंह स्मृति निशानेबाजी प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का खिताब जीत लिया. मनु और नरवाल की जोड़ी ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में अमनप्रीत सिंह और श्वेता सिंह की ओएनजीसी की जोड़ी को 16-8 से हराया. शनिवार को महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में व्यक्तिगत खिताब जीतने वाली तेलंगाना की ईशा सिंह ने रविवार को दो कांस्य पदक जीते. उन्होंने कौशिक गोपु के साथ जोड़ी बनाकर सीनियर और जूनियर मिश्रित टीम प्रतियोगिता दोनों में कांस्य पदक अपने नाम किया.

उधर, नई दिल्ली की डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में मीना कुमारी ने हरियाणा का दबदबा कायम रखते हुए महिला 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा जीती. मीना ने 620.2 अंक के साथ चंडीगढ़ की माहित संधू को पछाड़ा जिन्होंने 619.9 अंक जुटाए. माहित ने जूनियर वर्ग का खिताब जीता. मनु भाकर ने पिछले महीने आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप की 25 मीटर टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था.

यह भी पढ़ें:दो बार की ओलंपिक चैंपियन एथलीट ने समलैंगिक होने की बात क्यों छुपाई? बताई वजह

Chess Olympiad Torch: पीएम मोदी ने रंगारंग कार्यक्रम में लॉन्च की शतरंज ओलंपियाड की मशाल

मनु, इशा सिंह और रिदम सांगवान की तिकड़ी ने तब फाइनल में मेजबान जर्मनी को 16-2 से पराजित किया. इस टूर्नामेंट में भारत की महिला पिस्टल निशानेबाजों ने अपनी झोली में 5 स्वर्ण पदक डाले थे. महिला तिकड़ी की स्वर्णिम सफलता पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोशल मीडिया पर जमकर सराहना की थी.

(इनपुट- भाषा)

Tags: Manu bhaker, Shooting, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirty five  ⁄  five  =