INDW vs SLW: हरमनप्रीत कौर ने कहा- श्रीलंका दौरे से मिलेंगे अहम खिलाड़ी, मिताली ले चुकी हैं संन्यास


बेंगलुरु. अनुभवी मिताली राज और झूलन गोस्वामी की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे पर जा रही भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि यह टीम गठन के लिए शानदार मौका होगा. भारत की सबसे सफल महिला बल्लेबाज मिताली ने हाल ही संन्यास की घोषणा की है, जबकि तेज गेंदबाज झूलन का टीम में सेलेक्शन नहीं हुआ है. हरमनप्रीत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम अपनी टीम पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमारे पास बेहतरीन संयोजन हैं. हम पहली बार सीनियर खिलाड़ियों के बिना जा रहे है. ऐसे में यह हमारे लिए नई शुरुआत करने के नजरिये से एक अच्छा दौरा है. हम सभी के लिए टीम के गठन का यह एक बड़ा मौका है.

उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए यह एक अच्छा मौका है, जहां आप एक अच्छी टीम बना सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि श्रीलंका हमारे लिए आसान दौरा होगा.’ पिछले काफी समय से टी20 इंटरनेशानल टीम का नेतृत्व कर रही हरमनप्रीत को वनडे टीम की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने टीम में युवा खिलाड़ियों को अवसर देने पर जोर दिया. भारतीय कप्तान ने कहा कि हम युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे, जो अच्छा क्षेत्ररक्षण कर सकें और 10 ओवर की गेंदबाजी में लगातार विकेट निकालने की कोशिश में रहें. हम छोटी-छोटी चीजें करने की कोशिश कर रहे हैं. हमने एनसीए में इन चीजों पर काम किया है और हमारे पास एक दृष्टिकोण है. हम उसे मैदान पर उतारने की कोशिश करेंगे.

23 जून से शुरू होंगे मुकाबले

भारत 23 जून से शुरू होने वाले इस दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगा. इस मौके पर हरमनप्रीत से जब पूछा गया कि टीम में मिताली की जगह कौन लेगा, तो उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि उसने (मिताली) महिला क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा किया है और मुझे नहीं लगता कि कोई भी इस जगह को भर सकता है. अगर आप मिताली दी के बारे में बात करते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि कोई भी है जो उनकी जगह ले सकता है. उन्होंने कहा कि टीम इस दौरे पर वनडे मैचों में 300 रन बनाने की कोशिश करेगी.

Ranji Trophy: सरफराज खान के लगातार दूसरे रणजी सीजन में 800 रन पूरे, औसत 130 से ऊपर का

टीम इंडिया के दर्द की 2 कहानी, आज भी हार को नहीं पचा सके हैं फैंस, VIDEO

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमने वर्ल्ड कप में ऐसा करने की योजना बनाई थी, लेकिन हम वहां 270, 280 के स्कोर तक पहुंच सके थे. लेकिन इस दौरे पर हमारी कोशिश 300 से अधिक रन बनाने की होगी.

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs Sri lanka, Indian women cricketer, Jhulan Goswami, Mithali raj



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen  ⁄  three  =