Indonesia Open badminton: एचएस प्रणय ने डेनमार्क के खिलाड़ी को दी पटखनी… इंडोनेशिया में खिताब से दो कदम दूर


जकार्ता. भारत के अनुभवी शटलर एचएस प्रणय (HS Prannoy) इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Open Badminton)  में खिताब से दो कदम की दूरी पर खड़े हैं. प्रणय ने थॉमस के अपने पिछले शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए इंडोनिशया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. उन्होंने विश्व के 13वें नंबर के खिलाड़ी रास्मस गेमको को सीधे गेमों में हराकर अंतिम चार का टिकट कटाया.

डेनमार्क के खिलाफ निर्णायक पांचवें मुकाबले में गेमके पर ऐतिहासिक जीत से भारत को थॉमस कप फाइनल में पहुंचाने के एक महीने बाद प्रणय ने एक बार फिर गेमके के खिलाफ 40 मिनट तक चले क्वार्टरफाइनल में शानदार प्रदर्शन कर 21-14 21-12 से जीत दर्ज की. दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय का यह इंडोनेशिया ओपन में दूसरा सेमीफाइनल है. इससे पहले वह 2017 के चरण में भी अंतिम चार में पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें:इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन: एचएस प्रणय क्वार्टर फाइनल में, समीर वर्मा, अश्विनी पोनप्पा-सिक्की हारकर बाहर

Indonesia Open Badminton: श्रीकांत और लक्ष्य की चुनौती खत्म, समीर और एचएस प्रणय प्री क्वार्टर फाइनल में

मार्च में स्विस ओपन सुपर 300 फाइनल में पहुंचे प्रणय का सामना अब चीन के झाओ जुन पेंग से होगा. इस मैच से पहले प्रणय और गेमके के बीच जीत का रिकार्ड 2-2 से बराबरी पर था. प्रणय के रूप में इस टूर्नामेंट में भारत की एकमात्र चुनौती बची हुई है. इससे पहले दो बार की अनुभवी शटलर पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन सहित किदांबी श्रीकांत को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था.

समीर वर्मा की चुनौती भी दूसरे दौर में समाप्त हो गई थी. इससे पहले एचएस प्रणय ने प्री क्वार्टर फाइनल में हांगकांग के एंग का लोंग एंगस को सीधे गेम में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी एंग के खिलाफ प्रणय ने चौथी जीत दर्ज की थी. पूर्व राष्ट्रमंडल खेल कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरुसाई दत्त की कोच के रूप में मौजूदगी का भी प्रणय को फायदा मिल रहा है.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty four  ⁄    =  twenty one