CPL 2022: डैरेन सैमी को मिली बड़ी जिम्मेदारी… कैरेबियन प्रीमियर लीग में निभाएंगे ये भूमिका


नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 (CPL) के नए सीजन की घोषणा हो चुकी है. इस टी20 लीग की फ्रेंचाइजी सैंट लूसिया (Saint Lucia Kings) ने वेस्टइंडीज के दो बार के टी20 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) को बड़ी जिम्मेदारी दी है. सीपीएल के आगामी सीजन में सैमी सैंट लूसिया टीम के हेड कोच के रूप में नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा शुक्रवार (17 जून) को की. सीपीएल के नए सीजन का आगाज 30 से 30 सितंबर तक होगा.

सैमी की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में टी20 विश्व कप अपने नाम किया था. बतौर खिलाड़ी डैरेन सैमी ने सैंट लूसिया (पहले सैंट लूसिया जॉक्स) को दो बार 2020 और 2021 में फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. फ्रेंचाइजी ने पिछले साल ऐलान किया था कि सैमी सीपीएल के अगले सीजन में बतौर खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतरेंगे.

यह भी पढ़ें:एबी डिविलियर्स के वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूके जोस बटलर, दक्षिण अफ्रीका ने नीदरलैंड को सिखाया क्रिकेट का ककहरा

दिनेश कार्तिक का डेब्यू के 16 साल बाद T20 में पहला अर्धशतक… Dhoni का रिकॉर्ड टूटा, भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

‘सैंट लूसिया मेरा घर है और रहेगा’
सैंट लूसिया टीम का हेड कोच बनने के बाद डैरेन सैमी ने कहा, ‘ सैंट लूसिया हमेशा मेरा घर रहा है और आगे भी रहेगा. यह हमेशा मेरे खेलने के दिनों के बाद फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने की योजना का हिस्सा था. मैं इस फ्रेंचाइजी के साथ अब नई शुरुआत को शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता क्योंकि हम आगे बढ़ रहे हैं. हम पहली सीपीएल खिताब जीतने की ओर देख रहे हैं. इस भूमिका के लिए मुझपर विश्वास जताने के वाले फ्रेंचाइजी मालिकों का बहुत बहुत शुक्रिया.’

सैंट लूसिया की टीम लगातार दो फाइनल खेल चुकी है
सैंट लूसिया किंग्स ने लगातार दो साल 2020 और 2021 में फाइनल खेले हैं. हालांकि इस दौरान फ्रेंचाइजी खिताब जीतने में असफल रही. डेरेन सैमी इस फ्रेंचाइजी के साथ साल 2013 से जुड़े हुए हैं. नई भूमिका में सैमी अब टीम को खिताब जीताने की ओर देख रहे हैं. सैंट लूसिया टीम को सीपीएल 2022 सीजन के दौरान 7 से 11 सितंबर तक चार घरेलू मैच खेलने हैं. सैमी इस लीग में बतौर खिलाड़ी, कप्तान, एम्बैसडर, असिस्टेंट कोच और मेंटॉर की भूमिका निभा चुके हैं.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, West indies, West Indies Cricket Team



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

6  ⁄    =  three