Free Video Downloader

दिनेश कार्तिक: 15 साल पहले डेब्यू और अब जड़ा पहला अर्धशतक


नई दिल्ली. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर सबको अपना मुरीद बना लिया था. इसी प्रदर्शन के दम पर कार्तिक की 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई. टीम इंडिया में वापसी के बाद चयनकर्ताओं और फैंस को यह उम्मीद थी कि अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कार्तिक अपने आईपीएल वाले प्रदर्शन को दोहराएंगे. कार्तिक ने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी अपनी आईपीएल वाली फॉर्म बरकरार रखी.

15 साल में पहला पचासा
दिनेश कार्तिक ने 15 साल पहले साल 2007 में अफ्रीका के खिलाफ ही अपना पहला टी-20 मैच खेला था. इस बीच वे कई बार भारतीय टीम से अंदर बाहर होते रहे. इस मैच से पहले खेले गए 35 टी-20 मैचों में उनके नाम कोई अर्धशतक नहीं था. हालांकि कार्तिक ने अपनी छोटी मगर प्रभावी पारियों से भारत को कई मैच जिताए हैं. अपने पहले मैच भी उन्हें 28 गेंदो में 31 रन की पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था. टी-20 में भारत के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक: माइकल वॉन को बनाया था पहला शिकार, हर बार मैदान पर की दमदार वापसी

यह भी पढ़ें : डीके के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप

टी-20 में फिफ्टी मारने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी

कार्तिक ने 37 साल और 16 दिन की उम्र में यह अर्धशतक जड़ा है. इस पारी के साथ वे भारत के लिए टी-20 में फिफ्टी मारने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को चौथे टी-20 में कार्तिक ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला
कार्तिक ने 27 गेंदों में 55 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत के स्कोर को 169 तक पहुंचाया. इस पारी में कार्तिक ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए. एक वक्त भारत के लिए बड़ा स्कोर बनाना बहुत मुश्किल लग रहा था. लेकिन, हार्दिक और कार्तिक ने ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की जिसके दम पर टीम इंडिया 169 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही. हार्दिक ने भी कार्तिक का बखूबी साथ दिया और 31 गेंदों में 46 रन की पारी खेली.

Tags: Dinesh karthik, Hardik Pandya, Ind vs sa, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventy six  ⁄  nineteen  =