Free Video Downloader

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक T20 में दाएं हाथ से क्यों उछालेंगे सिक्का? जानिए


नई दिल्ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20) के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की है. भारत ने विशाखापट्टनम और राजकोट टी20 में मेहमान प्रोटियाज टीम को हराकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है. सीरीज का पांचवां और निर्णायक टी20 मैच रविवार (19 जून) को बेंगलुरु में खेला जाएगा. दोनों टीमें सीरीज जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाती हुई नजर आएंगे. चौथे टी20 में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस के समय दाएं हाथ से सिक्का उछालने के संकेत दिए हैं.

दरअसल, ऐसा पंत ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि सीरीज में अभी तक चारों मैचों में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा टॉस के बॉस रहे हैं. यानी पंत चारों बार टॉस हारे हैं. भारत ने राजकोट में भी टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी किया. टीम इंडिया की ओर से रखे गए 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 16.5 ओवर में 87 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 82 रन से अपने नाम किया. भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रनों के लिहाज से टी20 में यह सबसे बड़ी जीत है.

यह भी पढ़ें:IND vs SA: 3 मैच में कोई विकेट नहीं, चौथे में लगाया ‘चौका’, जानिए आवेश खान ने कैसे किया धमाकेदार कमबैक?

दिनेश कार्तिक का डेब्यू के 16 साल बाद T20 में पहला अर्धशतक… Dhoni का रिकॉर्ड टूटा, भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

मैच के बाद ऋषभ पंत ने कहा, ‘ हम योजना को सही तरीके से लागू करने और अच्छा क्रिकेट खेलने पर बात कर रहे थे. देखिए, परिणाम आपके सामने हैं. जो भी टीम अच्छा क्रिकेट खेलती है वह मैच जीतती है. शायद मैं अगले मैच में दाएं हाथ से सिक्का उछालकर टॉस जीत जाऊंगा. इसके लिए मैं सकारात्म रहूंगा.’ वास्वत में हार्दिक पंड्या ने शानदार प्रदर्शन किया, उनके प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं.’

दिनेश कार्तिक ने 27 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली 
भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने 27 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पंड्या ने 31 गेंदों पर 46 रन बनाए. ओपनर इशान किशन 27 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से पेसर लुगी एंगिडी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. भारत की ओर से आवेश खान से सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

Tags: Avesh khan, Dinesh karthik, Hardik Pandya, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen  ⁄  two  =