IND VS SA : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से हराया, सीरीज में 2-2 की बराबरी


राजकोट. मेजबान भारत ने चौथे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को 82 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है. ऋषभ पंत की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम की यह वापसी शानदार है क्योंकि वह सीरीज के पहले दोनों मैच हार गई थी. राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत की जीत के हीरो दिनेश कार्तिक रहे, जिन्होंने 55 रन की धमाकेदार पारी खेली. अब रविवार को पांचवे और अंतिम मुकाबले में दोनों टीमें सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी.

भारत की खराब शुरुआत
भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उस वक्त भारत का स्कोर सिर्फ 13 रन था. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. एक वक्त भारत का स्कोर 81 रन पर 4 विकेट हो गया था.

यह भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक: 15 साल पहले डेब्यू और अब जड़ा पहला अर्धशतक

यह भी पढ़ें : ‘मेरी जिंदगी इससे बड़ा यू-टर्न नहीं ले सकती’, कप्तानी मिलने पर हार्दिक पंड्या ने कही दिल की बात

कार्तिक और हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी
दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या की तेज तर्रार पारियों ने भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कार्तिक ने 27 गेंद में 55 और हार्दिक ने 31 गेंद में 46 रन बनाए. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 65 रन जोड़े. एक समय भारत का 150 रनों के स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था.

आवेश खान ने लिए 4 विकेट
भारत के लिए आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की और 4 अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने भी 2 विकेट चटकाए. भारत के 169 रनों के जवाब में अफ्रीका ने 24 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया. 5वें ओवर में डिकॉक 14 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान तेंदा बावुमा 8 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए. अफ्रीका का कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका और लगातार विकेट गंवाती रही. अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में 87 रन 9 विकेट के नुकसान पर बना सकी. कप्तान बावुमा रिटायर्ड हर्ट होने के बाद बल्लेबाजी करने नहीं आए.

Tags: Dinesh karthik, Hardik Pandya, Ind vs sa



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty seven  ⁄    =  87