ENG vs NED: जेसन रॉय का भाई ही बना दुश्मन, पहले ही ओवर में किया बोल्ड; देखें वीडियो


नई दिल्ली. इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला एम्स्टेल्विन में खेला जा रहा है. इंग्लैंड करीब 1 साल बाद वनडे मैच खेल रही है. उसने पिछली वनडे सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी. इस मैच में नीदरलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उनका यह फैसला सही साबित हुआ, क्योंकि इंग्लैंड को मैच के दूसरे ओवर में ही पहला झटका लग गया. इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे जेसन रॉय दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए.

जेसन रॉय का शिकार किसी और ने नहीं, बल्कि उनके भाई शेन स्नेटर ने ही किया. स्नेटर मैच का अपना पहला ओवर ही फेंक रहे थे. उनकी पहली दो गेंद पर रॉय कोई रन नहीं ले पाए और तीसरी गेंद पर तो रॉय चारों खाने चित हो गए. स्नेटर की यह गेंद फुल लेंथ थी और हल्की सी स्विंग होकर अंदर की तरफ आई. रॉय इसे भांप नहीं पाए और आगे आकर खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेट से जा टकराई और इस तरह रॉय की पारी 7 गेंद में ही खत्म हो गई और उन्हें मायूस होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

बता दें कि जेसन और शेन की मां दोनों बहनें हैं और उनका ताल्लुक जिम्बाब्वे से है. इस नाते जेसन और स्नेटर भाई हैं.

सॉल्ट ने ठोका पहला शतक
अब स्नेटर ने भले ही यह न सोचा होगा कि इस वनडे में वो पहले विकेट के रूप में अपने भाई को ही आउट करेंगे. लेकिन, हकीकत यही है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इंग्लैंड को पहला झटका भले ही दूसरे ओवर में लग गया. लेकिन, इसका इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा. डेविड मलान और फिल सॉल्ट की जोड़ी ने तेजी से बल्लेबाजी जारी रखी और 15वें ओवर में ही इंग्लैंड का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. इस दौरान फिल सॉल्ट ने चौके से अपने पचास रन भी पूरे किए. यह वनडे में उनकी दूसरी फिफ्टी है. अपनी फिफ्टी के लिए सॉल्ट ने महज 39 गेंद ही खेली.

विराट कोहली और बाबर आजम एक टीम से खेलते हुए दिखेंगे! हर साल टूर्नामेंट कराने की तैयारी

जब शार्दुल पर भड़के रोहित शर्मा बोले- मैच खत्म होने के बाद सिखाऊंगा सबक; रहाणे ने सुनाई कहानी

सॉल्ट यहीं नहीं रूके और जल्द ही इंग्लैंड के लिए पहला शतक भी ठोक दिया. उन्होंने महज 82 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की. उनके अलावा मलान ने भी अर्धशतक पूरा किया.

Tags: England, England cricket team, Jason Roy





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  3  =  one