‘मेरी जिंदगी इससे बड़ा यू-टर्न नहीं ले सकती’, कप्तानी मिलने पर हार्दिक पंड्या ने कही दिल की बात


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट मैदान में दोबारा धमाकेदार वापसी की. उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का कारनामा किया. पंड्या ने सिर्फ कप्तानी में ही कमाल नहीं दिखाया, बल्कि लीग के इस सीजन में वो सबसे अधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज रहे. उन्होंने 15 मैच में 487 रन ठोके. इसी प्रदर्शन के दम पर उनकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया में वापसी हुई. उन्हें इस सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है और इस बड़ी जिम्मेदारी उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए दी गई है. वो इस दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे. भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 खेलने हैं.

अब हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया की कप्तानी मिलने पर पहला रिएक्शन दिया है. हार्दिक ने स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में कहा, “मुझे दक्षिण अफ्रीका सीरीज शुरू होने के वक्त ही यह जिम्मेदारी मिलने की बात पता चल गई थी. यकीकन, अपने देश का नेृतत्व करना हमेशा सम्मान की बात होती है. किसने 7 महीने पहले सोचा होगा कि ऐसा कुछ होगा. लेकिन, जिंदगी बदलती रहती है. अगर आपके पास सही दिमाग है और कड़ी मेहनत करते हैं, तो यह बहुत कुछ बदल सकता है.”

पंड्या को 6 महीने मैदान से बाहर रहना पड़ा
पंड्या ने इस बातचीत के दौरान आईपीएल 2022 से पहले के 6 महीने का भी जिक्र किया और यह कहा कि इस दौरान मैं अपने पुराने रंग में लौटना चाहता था. उनका इशारा उस चोट लगने से पहले के समय की तरफ था, जिसके कारण उन्हें मैदान से 6 महीने बाहर रहना पड़ा.

मेरी जिंदगी का सबसा बड़ा यू-टर्न: पंड्या
पंड्या ने आगे कहा, “जब मैंने क्रिकेट से ब्रेक लिया, तो मैंने फैसला किया कि जब भी मैं लौटूंगा, मैं अपने बेस्ट वर्जन के साथ वापस आऊंगा. आईपीएल में गुजरात टाइटंस का चैम्पियन बनना, मुझे टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया जाना सिर्फ इस प्रोसेस का हिस्सा भर हैं, जिसका मैंने टीम इंडिया में वापसी के लिए पालन किया. जो चीजें पहले हुई थीं.. मैंने फैसला किया कि मैं अपने पुराने रूप में लौटना चाहता हूं, जो फिट था, जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ फील्डिंग भी करता था. जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं कि मैं छह महीने पहले कैसा था, और छह महीने बाद कैसा हूं.. मेरी जिंदगी इससे बड़ा यू-टर्न नहीं ले सकती है.”

IND vs SA 4th T20 Live: भारत के 150 रन पूरे, पंड्या 46 रन बनाकर आउट

ENG vs NED 1st ODI: सबसे बड़ा स्कोर…सबसे अधिक छक्के, एक मैच में बने आधा दर्जन बड़े रिकॉर्ड

‘मैं जिम्मेदारियों से भागने वाला शख्स नहीं’
आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बारे में पंड्या ने कहा, “मैं कभी भी जिम्मेदारियों से भागने वाला इंसान नहीं रहा हूं. मैं जिम्मेदारी लेना चाहता हूं. इससे मुझसे सही फैसले ले पाता हूं, परिस्थितियों को संभाल पाता हूं. मैं जानता हूं कि मैं सही फैसला लूंगा, क्योंकि मैं उनकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं.”

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, Indian Cricket Team, IPL 2022



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six  ⁄    =  1