Free Video Downloader

Indonesia Open Badminton: श्रीकांत और लक्ष्य की चुनौती खत्म, समीर और एचएस प्रणय प्री क्वार्टर फाइनल में


जकार्ता. भारत के अनुभवी शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और उदीयमान लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open) बैडमिंटन के पहले दौरे में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लक्ष्य को हमवतन एचएस प्रणय (HS Prannoy) ने सीधे गेमों में शिकस्त दी वहीं श्रीकांत को 41वीं रैंकिंग वाले फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज ने पराजित किया. दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन इससे पहले इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में भी हार गए थे. आगामी बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स को देखते हुए भारतीय खिलाड़ियों की तैयारियों के लिए यह अच्छा मंच था, लेकिन वह इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे.

22 वर्षीय लक्ष्य सेन को पुरुषों के एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में एचएस प्रणय ने लगातार गेमों में 21-10, 21-9 से हरा दिया जबकि श्रीकांत को ब्राइस लीवरडेज ने 23-21, 21-10 से शिकस्त दी. श्रीकांत की ब्राइस के लिए यह पहली हार है. दोनों के बीच यह छठा मुकाबला था. इस साल अपना पहला सुपर 500 खिताब जीतने वाले लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें:इंडोनेशिया ओपन : लक्ष्य सेन को हमवतन एचएस प्रणय से मिली शिकस्त, लगातार गेमों में हारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेस ओलंपियाड के लिए 19 जून को मशाल रिले की करेंगे शुरुआत

लक्ष्य सेन के खिलाफ प्रणय की 3 मैचों में यह पहली जीत है
प्रणय की लक्ष्य सेन के खिलाफ तीन मैचों में यह पहली जीत थी. युगल में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने जापान के केलिचिरो मत्सुइ और योशिनोरी ताकेउची को 27-25, 18 -25, 21-19 से हराया. महिला युगल में अश्विनी भट और शिखा गौतम को चीन के झांग शू शियान और झेंग यू ने 28 मिनट में 21-9, 21-10 से मात दी.

एक समय प्रणय 3-6 से पिछड़ रहे थे
हरिता हरिनारायण और आशना नॉय को दक्षिण कोरिया के जियोंग ना युन और हिम ये जियोंग ने सीधे गेमों में हराया. सेन और प्रणय के मैच में प्रणय की आक्रामकता का सेन के पास कोई जवाब नहीं था. एक बार 3-6 से पिछड़ने के बाद प्रणय ने शानदार वापसी करके सेन को कोई मौका नहीं दिया. दूसरे गेम में भी उन्होंने यही लय बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की.

समीर वर्मा क्वार्टर फाइनल के लिए लड़ेंगे
एक ओर जहां पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं वहीं दूसरी ओर समीर वर्मा और एचएस प्रणय प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं. समीर का प्री क्वार्टर फाइनल में मुकाबला छठी सीड ली जिया से होगा जबकि प्रणय की टक्कर हांगकां के अनगस नग का लॉन्ग से होगी.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Kidambi Srikanth, Lakshya Sen, Sameer Verma



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  five  =  one