ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका, कोरोना पॉजिटिव हुए डेवोन कॉनवे और माइकल ब्रेसवेल


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 23 जून से लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के कैंप में कॉनवे कोरोना संक्रमित होने वाले नए खिलाड़ी नहीं हैं. उनके अलावा माइकल ब्रेसवेल भी कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को क्वारंटीन कर दिया गया है. इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमस भी कोरोना संक्रमित होने के चलते दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने एनजेड हेराल्ड से बात करते हुए कोरोना संक्रमित ऑलराउंडर ब्रेसवेल के प्रति सहानुभूति व्यक्त की. उन्होंने कहा, ‘माइकल सभी के साथ संपर्क में रहे हैं. यह उसके लिए दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन लक्षण हल्के हैं. वह अच्छा महसूस कर रहे हैं. जब हम लीड्स में फिर से प्रशिक्षण शुरू करेंगे तब तक वह क्वारंटीन से बाहर आ जाएंगे.’

कोरोना का तीसरा मामला
न्यूजीलैंड का कैंप दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोरोना की चपेट में आ गया था. सबसे पहले टीम के कप्तान केन विलियमसन कोविड-19 संक्रमित हुए. जिसके चलते वह दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. वहीं अब डेवोन कॉनवे और माइकल ब्रेसवेल के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद टीम की मु्श्किलें बढ़ गई हैं. कुल मिलाकर न्यूजीलैंड की टीम में यह तीसरा कोरोना का मामला है. अब दोनों खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 5 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा. उधर कीवी टीम के लिए राहत की बात यह है कि कप्तान केन विलियमसन पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और वह टीम से जुड़ गए हैं.

यह भी पढ़ें, राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया में मिला मौका… बोले- यह सपने के सच होने जैसा है

सीरीज में 0-2 से पीछे न्यूजीलैंड
इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 0-2 से पीछे है. लॉर्ड्स पर खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था. वहीं नॉटिंघम में हुए दूसरे मुकाबले में इंग्लिश टीम ने मैच के पांचवें दिन लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से शिकस्त दी थी. कुल मिलाकर इंग्लैंड सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले चुका है.

Tags: Coronavirus, Covid19, Devon Conway, England vs new zealand



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine  ⁄  one  =