Free Video Downloader

AFC Asian Cup Qualifiers: भारतीय फुटबॉल टीम ने हांगकांग को 4-0 से रौंदा, लगाई जीत की हैट्रिक


नई दिल्ली. भारतीय फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियन कप क्वालिफायर्स (AFC Asian Cup Qualifiers) के अपने अंतिम मुकाबले में हांगकांग (India vs Hongkong)  को 4-0 से रौंद दिया. टीम इंडिया इस मुकाबले से पहले ही एएफसी एशियन कप 2023 (AFC Asian Cup 2023) के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी. कोलकाता में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से अनवर अली, सुनील छेत्री, मानवीर सिंह और ईशान पंडिता ने गोल दागे.

भारत की क्वालिफायर्स में यह तीसरी जीत रही. इससे पहले टीम इंडिया ने अफगानिस्तान और कंबोडिया को हराया था. हार के बावजूद हांगकां ने भी अगले साल आयोजित होने वाले फाइनल्स के लिए अपना टिकट कटा लिया है. हांगकांग के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम ने ग्रुप डी में टॉप पर रही. दूसरी ओर, हांगकांग की टीम ने 1968 के बाद पहली बार एएफसी एशियन कप के लिए क्वालिफाई किया है.

भारत की ओर से अनवर अली (दूसरे मिनट में), कप्तान सुनील छेत्री (44वें मिनट), मानवीर सिंह (85वें मिनट) और ईशान पंडिता (93वें मिनट) ने गोल दागा. भारत ने ग्रुप में तीनों मैच जीते और नौ अंक हासिल किए. सुनील छेत्री के अब 85 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं. अफगानिस्तान और कंबोडिया के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ.

भारत लगातार दूसरी बार किया क्वालिफाई
भारतीय टीम ने एशियन कप के लिए लगातार दूसरी बार क्वालिफाई किया है. इससे पहले साल 2019 में जब भारतीय टीम ने एशिया कप में खेला था तब उसे तीन में से दो ग्रुप मैच में हार मिली थी और वह आखिरी पायदान पर रहा था.

Tags: AFC, AFC Asia Cup Qualifiers, Football news, Sunil chhetri





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirty  ⁄    =  5