मिताली राज क्यों इस बल्लेबाज को ‘प्रधानमंत्री’ के नाम से बुलाती हैं? हुआ खुलासा


नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) ने खुलासा किया है कि आखिर क्यों मिताली राज उन्हें ‘प्रधानमंत्री’ (Prime Minister) कहकर बुलाती हैं. टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है. यास्तिका का कहना है कि मिताली दी इसलिए उन्हें इस नाम से संबोधित करती थी, क्योंकि वह उनसे उनके विचार और खेल प्रक्रिया के बारे में बहुत सवाल किया करती थीं.

21 वर्षीय यास्तिका ने साल 2021 में मिताली की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. यास्तिका ने इस दौरान बताया कि कैसे पूर्व कप्तान ने उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद की. मिताली ने 8 जून 2022 को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी. भारतीय महिला क्रिकेट में ‘लेडी सचिन’ के नाम से विख्यात मिताली ने 23 साल तक इंटरनेशल क्रिकेट खेली. मिताली ने रिटायरमेंट की घोषणा सोशल मीडिया के जरिए की थी.

यह भी पढ़ें:रुतुराज गायकवाड़ ने पचासा जड़ने पर ली राहत की सांस, कहा-लोगों की उम्मीद…

India Tour Of England: रोहित शर्मा एंड कंपनी इंग्लैंड दौरे के लिए कब होगी रवाना? जानिए पूरी डिटेल

स्पोर्ट्सक्रीड़ा से बातचीत में यास्तिका ने कहा, ‘ मिताली दी मुझे प्रधानमंत्री कहकर बुलाती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि मैं टीम मीटिंग में बहुत बात करती हूं और अपनी राय रखती हूं. मैं मिताली दी से उनके सोचने की प्रक्रिया और खेल के बारे में बहुत सवाल करती हूं. जब हम कॉफी पीने के लिए जाते हैं तब भी मैं बहुत बोलती हूं. हम दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग है.’

‘…तब मिताली दी टीम की कप्तान थीं’
बाएं हाथ की बल्लेबाज यास्तिका भाटिया 13 वनडे, तीन टी20 और एक टेस्ट मैच खेल चुकी हैं. यास्तिका ने इस वर्ष न्यूजीलैंड में आयोजित वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थीं. बकौल यास्तिका, ‘ जब मैंने इंडिया के लिए डेब्यू किया, उस समय मिताली दी टीम की कप्तान थीं. तब उन्होंने मेरी काफी मदद की. वास्तव में एक लीजैंड की गेम से विदाई हुई है. उनके संन्यास के फैसले से मैं दुखी हूं. मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूं.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिताली दी के साथ साझेदारी को बताया खास
वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में मिताली के साथ अपनी साझेदारी को यास्तिका ने स्पेशल करार दिया है. यास्तिका का कहना है कि यह अहम समय पर अच्छी साझेदारी थी. युवा बल्लेबाज का कहना है कि यदि उस मुकाबले में टीम इंडिया जीत जाती तो अच्छा होता. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलने पर मजबूर होना पड़ा था.

Tags: India Women, Mithali raj, Women cricket



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty eight  ⁄  nineteen  =