Free Video Downloader

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेस ओलंपियाड के लिए 19 जून को मशाल रिले की करेंगे शुरुआत


चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई में जुलाई-अगस्त में होने वाले 44वें शतरंज ओलंपियाड (Chess Olympiad) के लिए पहली बार मशाल रिले का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी आगामी 19 जून को दिल्ली में इस ओलंपियाड के लिए मशाल रिले की शुरुआत करेंगे. ओलंपिक खेलों की तर्ज पर होने वाली यह रिले अब भविष्य में भी शतरंज ओलंपियाड में हमेशा आयोजित की जाएगी.

विश्व शतरंज महासंघ (फिडे) इसकी घोषणा पहले ही कर चुका है. प्रधानमंत्री मोदी राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में इस रिले की शुरुआत करेंगे. अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी. एआईसीएफ अध्यक्ष संजय कपूर ने ट्वीट किया, ‘शतरंज ओलंपियाड की पहली मशाल रिले की शुरुआत कोई और नहीं बल्कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जून 2022 को आईजीआई स्टेडियम में करेंगे.’

इसे भी देखें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, आधुनिक तकनीक के साथ देश में समृद्ध खेल संस्कृति हो रही है तैयार

5 बार के वर्ल्ड चैंपियन और दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद भी इस मशाल रिले का हिस्सा होंगे. फिडे ने कहा था कि मशाल रिले हमेशा शतरंज के जनक भारत से शुरू होकर विभिन्न उपमहाद्वीपों से घूमती हुई मेजबान शहर पहुंचेगी. इस साल समय की कमी के कारण रिले सिर्फ भारत में ही आयोजित की जाएगी.

शतरंज ओलंपियाड 28 जुलाई से 10 अगस्त तक महाबलीपुरम में होगा. इसमें ओपन और महिला वर्ग में 187 देशों की रिकॉर्ड 343 टीमें भाग लेंगी.

Tags: Chess, Narendra modi, Sports news, Viswanathan Anand



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen  ⁄  3  =