जिम-डाइट के बाद भी नहीं घट रहा था महिला का वजन, डॉक्टर ने पेट से निकाला 11 किलो का ‘पत्थर’


आज के समय में मोटापा (Obesity) एक बड़ी समस्या बन चुकी है. मोटापे को कई बीमारियों का घर माना जाता है. इसी वजह से अब लोग काफी फिटनेस कॉन्शियस बन गए हैं. मोटापा घटाने के लिए लोग जिम से लेकर डाइट का सहारा लेते हैं. लेकिन अगर इन सारी कोशिशों के बाद भी वजन कम नहीं हो रहा है तो ये चिंता का विषय हो सकता है. हाल ही में चीन (China) की रहने वाली महिला के साथ ऐसा ही कुछ हुआ. महिला का वेट काफी कोशिशों के बाद भी लगातार बढ़ता जा रहा था. जब उसने डाइट और एक्सरसाइज के बाद हार मान ली, तब उसने डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया. वहां खौफनाक सच सामने आया.

ईस्ट चीन में रहने वाली महिला के पेट से डॉक्टर्स ने करीब ग्यारह किलो का ट्यूमर निकाला. महिला का वजन लगातार बढ़ने की वजह यही ट्यूमर था. बाहर से महिला को ऐसा लग रहा था कि शायद खानपान या व्यायाम ना करने की वजह से उसका वजन बढ़ रहा था. लेकिन समस्या तो पेट के अंदर पल रही थी. उसका पेट भी लगातार फूलता जा रहा था. जब उसने डॉक्टर्स से कंसल्ट किया, तब जाकर ये बात सामने आई. 2 जून को जरिये डॉक्टर्स ने ट्यूमर को बाहर निकाला. ये ट्यूमर पेट में महिला के दूसरे बॉडी पार्ट्स को क्रश करता जा रहा था. अब सर्जरी के बाद महिला की हालत स्थिर है.

11 kg tumour removed from stomach

अचानक फेल हो गई थी डाइट और एक्सरसाइज
महिला की पहचान लिन के नाम से हुई. वो चीन के जिआंगसु प्रान्त की रहने वाली है. अपनी पूरी जिंदगी लिन लगातार एक्सरसाइज करती आई थी और दुबली-पतली थी. लेकिन बीते कुछ महीनों से अचानक उसका वजन बढ़ने लगा. इस वजह से उसने अपनी एक्सरसाइज की इंटेंसिटी बढ़ा दी. और साथ ही अपनी फ़ूड हैबिट्स में भी बदलाव किया. लेकिन इसका कोई रिजल्ट उसे देखने को नहीं मिला. जब हर कोशिश बेकार हो गई तो लिन ने डॉक्टर्स के पास जाने का फैसला किया. जहां उसे खौफनाक बात पता चली.

11 kg tumour removed from stomach

पेट में पल रहा था 11 किलो का ट्यूमर
अस्पताल जाने के बाद लिन के सामने खौफनाक सच सामने आया. वहां पता चला कि उसके पेट में 18.1 इंच का ट्यूमर पल रहा था. ये बड़ा सा ट्यूमर उसके पेट के दूसरे ऑर्गन्स को नुकसान पहुंचा रहा था. इसी वजह से डॉक्टर्स ने जल्द से जल्द ट्यूमर निकालने का फैसला किया. 2 जून को डॉक्टर्स ने सर्जरी के जरिये ट्यूमर को बाहर निकाल दिया. इस केस के बाद डॉक्टर्स ने लोगों को अपने अचानक बढ़े वेट को चेक करवा लेने की सलाह दी है. हर बार सिर्फ डाइट ही प्रॉब्लम नहीं होती. ऐसी समस्या से आगे चलकर जान को खतरा होने के चांसेस भी बढ़ जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  five  =  1