केएल राहुल इंग्लैंड टेस्ट से भी बाहर, हार्दिक पंड्या आयरलैंड से टी20 सीरीज के लिए कप्तानी की रेस में आगे


नई दिल्ली. सीनियर ओपनर केएल राहुल का ग्रोइन की चोट के कारण बर्मिंघम में अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट से बाहर रहना तय है. इसी चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हैं. एक अन्य घटनाक्रम में हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड में सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंपी जा सकती है क्योंकि इस समय टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होने पर ही इंग्लैंड पहुंचेंगे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, ‘राहुल ग्रोइन की चोट से उबरे नहीं हैं. टेस्ट टीम के सदस्य आज (बुधवार) मुंबई में इकट्ठा हो रहे हैं और देर रात रवाना होंगे. केएल राहुल टीम के साथ नहीं है. उन्हें फिट होने में समय लगेगा और सप्ताह के आखिर में फिटनेस टेस्ट भी देना पड़ सकता है. उनके समय पर रीकवर होने की उम्मीद कम है.’

इसे भी देखें, ईशान किशन भारत के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बने, 68 पायदान ऊपर चढ़े, कोहली टॉप-20 से भी बाहर

ऋषभ पंत के अलावा बाकी खिलाड़ी 1-5 जुलाई तक होने वाले टेस्ट के लिए गुरुवार को तड़के रवाना होंगे जिनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं. पिछले साल की सीरीज के दौरान बचे एक टेस्ट के लिए राहुल के विकल्प पर विचार नहीं किया जा रहा है चूंकि शुभमन गिल और पुजारा पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

यह भी तय किया गया है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 में पंत नहीं खेलेंगे, लिहाजा हार्दिक पंड्या को कमान सौंपी जा सकती है. अधिकारी ने कहा, ‘सबसे सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक हैं और भुवनेश्वर कुमार भी टीम में हैं लेकिन उप-कप्तान (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में) हार्दिक थे तो उन्हें कप्तानी दिए जाने की संभावना ज्यादा है.’

24 वर्षीय ऋषभ पंत फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. केएल राहुल के चोटिल होने के कारण अचानक हटने के बाद पंत को कप्तानी सौंपी गई थी. दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती 2 मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी, हालांकि तीसरे टी20 में भारत ने वापसी करते हुए जीत का खाता खोला. सीरीज का चौथा टी20 मैच 17 जून को राजकोट के एससीए स्टेडियम में खेला जाएगा.

Tags: Hardik Pandya, India Vs England, KL Rahul, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7  ⁄    =  one