Indonesia Open Badminton: पीवी सिंधु पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से हुईं बाहर


जकार्ता. भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को इंडोनेशिया ओपन सुपर 100 बैडमिंटन (Indonesia Open Super 1000) टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. सिंधु को चीन की ही बिंग जियाओ ( He Bing Jiao) ने महिलाओं के एकल वर्ग के पहले दौर में 21-14, 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 47 मिनट तक चला. आगामी बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले सिंधु की तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है.

सातवीं वरीयता प्राप्त दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु के खिलाफ चीनी खिलाड़ी ने अपना रिकॉर्ड 10-8 कर लिया है. उधर, पुरुषों के एकल वर्ग के पहले दौर में बी साई प्रणीत का मुकाबला डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विंटिंग्स से था. इस मुकाबले में भी भारतीय खिलाड़ी को हार नसीब हुई. विटिंग्स ने बी साई प्रणीत को 21-16, 21-19 से हराकर उन्हें बाहर कर दिया.

यह भी पढ़ें:Indonesia Open Badminton: लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय पहले ही दौर में होंगे आमने सामने

FIH Pro League: हेंड्रिक्स के डबल धमाल से बेल्जियम ने भारत को 3-2 से हराया, तीसरे स्थान पर खिसकी टीम इंडिया

पीवी सिंधु ने जियाओ के खिलाफ की धीमी शुरुआत 

पीवी सिंधु ने बिंग जियाओ के खिलाफ धीमी शुरुआत की. चीनी खिलाड़ी ने जल्द ही 9-2 से बढ़त हासिल कर ली और ब्रेक तक वह 11-4 से आगे थी. सिंधु ने इसके बाद लगातार चार अंक बनाए लेकिन बिंग जियाओ ने आगे उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया. बिंग जियाओ ने दूसरे गेम में भी 5-1 की बढ़त हासिल की. सिंधु ने मुकाबला करीबी बनाने की कोशिश की लेकिन वह चीनी खिलाड़ी को जीत से नहीं रोक पाई.

भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी की भी चुनौती पहले दौर में टूटी 

भारत की ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी को भी निराशा हाथ लगी. यह जोड़ी हांगकांग की चांग टाक चिंग और एनजी विंग युंग होंग की जोड़ी से केवल 32 मिनट में 14-21, 11-21 से हारकर बाहर हो गई.

इंडोनेशिया मास्टर्स में क्वार्टरफाइनल से हुई थीं बाहर 

इससे पहले सिंधु को इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. हाल के दिनों में सिंधु अपने से टॉप की रैंक के खिलाड़ी के खिलाफ जीत के लिए जूझती हुई दिखाई दे रही हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले उनके लिए इस टूर्नामेंट में आगे जाकर अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का अच्छा मौका था लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया है.

Tags: Badminton, Indian badminton players, Pv sindhu, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  5  =  one