Free Video Downloader

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान रहे जीत के हीरो, 5 कारणों से मिली टीम इंडिया को पहली जीत


विशाखापट्‌टनम. टीम इंडिया (Team India) युवा बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सहारे टी20 सीरीज में पहली जीत दर्ज करने में सफल रही. टीम ने 5 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में मंगलवार को साउथ अफ्रीका को 48 रन से हराया. सीरीज में बने रहने के लिए टीम के लिए जीत जरूरी थी. मैच में एक बार फिर ऋषभ पंत टॉस नहीं जीत सके. टीम ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए. युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 और ईशान किशन ने 54 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 3 और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 4 विकेट झटके. चहल प्लेयर ऑफ द मैच बने. टीम की जीत के 5 कारण ये रहे:

1-पहले 6 ओवर में टीम इंडिया ने एक भी विकेट नहीं गंवाया और 57 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के अर्धशतक के सहारे टीम ने पहले 10 ओवर में ही 97 रन बना लिए थे. जो अंत में निर्णायक साबित हुए.

2-मिडिल ओवर्स में टीम इंडिया लड़खड़ा गई थी. 30 रन पर 4 विकेट गंवा दिए और रनरेट भी नीचे आ गया. लेकिन हार्दिक पंड्या ने अंतिम के ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी की. वे 21 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. अंतिम 2 ओवर में 23 रन बने.

3-पहले 6 ओवर में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के 2 विकेट लेकर उन्हें तेज शुरुआत नहीं करने दी. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज पावरप्ले में सिर्फ 38 रन ही बना सके.

4-मिडिल ओवर्स यानी 7वें 15वें ओवर के बीच भारतीय गेंदबाजों ने 4 विकेट लिए. यानी साउथ अफ्रीका को लगातार अंतराल पर झटके देते रहे. इस कारण विरोधी टीम रन गति को तेज नहीं कर सकी.

IND vs SA: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दी पटकनी, चहल की स्पिन गेंदबाजी का नहीं था जवाब

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ ने नॉर्किया की लगातार 5 गेंद पर 5 चौके जड़े, टी20 का पहला अर्धशतक भी ठोका

5-सीरीज में पहली बार पारी में स्पिनर्स ने 2 या उससे अधिक विकेट लिए. चहल ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए और 3 विकेट भी लिए. इकोनॉमी 5 की रही. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने टीम को मैच की पहली सफलता दिलाई.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Ishan kishan, Ruturaj gaikwad, Team india, Yuzvendra Chahal



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

80  ⁄  sixteen  =