Video : अलग ही है शख्स का टैलेंट, रत्ती भर की बोतल के अंदर बना देता है पेंटिंग !


Painting Inside Tiny Bottles : हर इंसान का अपना टैलेंट होता है, जो उसे दूसरों से अलग बना देता है. जो कलाकार भी होते हैं, वे अपने लिए एक अलग विधा चुन लेते हैं, जिससे उनकी पहचान होती है. इस वक्त एक ऐसे ही कलाकार की कला सुर्खियों में है, जो तकरीबन असंभव से काम को अपने हाथों से संभव करके दिखाता है. ये शख्स छोटी से छोटी बोतल के अंदर से सुंदर पेंटिंग करके दिखाता है.

शियांग डुआन (Xiang Duan) नाम के चाइनीज़ आर्टिस्ट का ये टैलेंट लोगों को हैरान कर रहा है. उनके हाथ में रत्ती भर की बोतल आते ही एक बेहतरीन मास्टरपीस बन जाती है. आमतौर पर जिस बोतल को उठाने के बाद हम ब्रश को उसके अंदर डालकर शायद ही कुछ बना पाएं, ये कलाकार उस ब्रश से इतनी बारीक पेंटिंग बनाता है कि देखने वाले हैरान रह जाते हैं.

एक से बढ़कर एक मास्टरपीस
शियांग के हार्डवर्क की एक नहीं तमाम तस्वीरें और वीडियो मौजूद हैं, जिन्हें आप हैरानी से देखते रह जाएंगे. वे मानों हर आर्टवर्क के ज़रिये एक नया चैलेंज सेट करते हैं. उन्हें इसमें ध्यान केंद्रित करके धैर्य के साथ काम करना होता है.

खुद शियांग के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है, लेकिन उनका एक इंस्टाग्राम अकाउंट है, जहां उनकी सुंदर से सुंदर कृतियां मौजूद हैं. उनके अविश्वसनीय पेंटिंग को देखने के बाद इंसान तारीफ के सिवा कुछ कर ही नहीं सकता.

कभी वे बोतल पर किसी राजा की तस्वीर उकेर देते हैं, तो कभी जंगली जीव-जंतुओं की. दिलचस्प बात तो ये है कि इसमें रंगो का इतनी बारीकी से इस्तेमाल होता है कि देखकर कहा ही नहीं जा सकता है कि वे बोतल के अंदर ये रंग इतनी कम जगह में भरते होंगे. उनका ये बेहतरीन हुनर हर किसी को अपनी प्रशंसा करने के लिए मजबूर कर रहा है.

Tags: Amazing news, Viral news, Weird news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  9