Free Video Downloader

Indonesia Open Badminton: लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय पहले ही दौर में होंगे आमने सामने


जकार्ता. भारत की अनुभवी महिला शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) और उदीयमान स्टार लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) मंगलवार से शुरू हो रहे इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे जिसमें उनका लक्ष्य अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना होगा. सिंधु ने इस साल दो सुपर 300 खिताब – सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन – में जीत हासिल की, लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं. उन्हें हाल में थाईलैंड की रतचानोक इंथानोन, चीन की चेन यू फी और कोरिया की एन से के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

इंडोनेशिया ओपन में सिंधु अपने अभियान की शुरुआत चीन की ही बिंग जिओ के खिलाफ करेंगी, जिन्हें उन्होंने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में हराया था. सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधु अगर शुरुआती दो दौर में जीत दर्ज कर लेती हैं तो फिर उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त एन से यंग से हो सकता है, जिनका भारतीय के खिलाफ 5-0 का शानदार रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें:Indonesia Masters Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारीं, खत्म हुई भारतीय चुनौती

Indonesia Masters: लक्ष्य सेन का क्वार्टर फाइनल में सफर थमा, चीनी ताइपे के खिलाड़ी से एक महीने में दूसरी बार हारे

दुनिया में शीर्ष 32 खिलाड़ी ही इस 1,200,000 डॉलर इनामी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर प्रतियोगिता में भाग लेंगे. तीन बार की पूर्व विश्व चैंपियन और रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन घुटने की चोट से उबरने के बाद इस प्रतियोगिता से वापसी करेंगी. भारतीय दिग्गज साइना नेहवाल इस प्रतियोगिता में नहीं खेलेंगी. उनकी अगले सप्ताह मलेशिया ओपन में खेलने की योजना है.

लक्ष्य सेन और प्रणय होंगे पहले दौर में आमने सामने 

पुरुष एकल में आठवीं वरीयता प्राप्त सेन और एचएस प्रणय (Lakshya Sen vs HS Prannoy) पहले दौर में आमने सामने होंगे. सेन पिछले कुछ महीनों से अच्छी लय में हैं, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है. विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत पहले मैच चीनी ताइपे के वांग त्ज़ु वेई से भिड़ेंगे जबकि बी साई प्रणीत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगा.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वोन हो के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिल तथा कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला भी अपनी चुनौती पेश करेंगे.

महिला युगल में पोनप्पा-सिक्की, जॉली और गायत्री करेंगी चुनौती पेश 

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी, त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद तथा अश्विनी भट और शिखा गौतम चुनौती पेश करेंगे. अश्विनी और सुमीत तथा ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो मिश्रित युगल में भी अपना भाग्य आजमाएंगे.

Tags: Badminton, Lakshya Sen, Pv sindhu, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  3