Free Video Downloader

IND v SA T20: अक्षर पटेल को कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए क्यों उतारा गया? श्रेयस अय्यर ने बताई वजह


कटक. भारतीय क्रिकेट टीम मेहमान दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20) के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज हारने के कगार पर खड़ी है. प्रोटियाज टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेजबान भारत को 4 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. दूसरे टी20 में भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे. इस मुकाबले में जब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से पहले अक्षर पटेल (Axar Patel) को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो, सभी ने इसपर सवाल खड़े किए. हालांकि मैच के बाद में टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreya Iyer) ने इसकी वजह बताई.

श्रेयस अय्यर ने दूसरे टी20 मैच में 35 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल थे. टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस ने अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले भेजने के फैसले का बचाव किया है. दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया. मैच के बाद श्रेयस ने संवाददाताओं से कहा, ‘ हमने पहले भी ऐसी रणनीति अपनाई थी. अक्षर जब क्रीज पर उतरे तो हमारे पास सात ओवर बचे थे. वह एक दो रन ले सकते हैं और स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं.’

यह भी पढ़ें:विराट कोहली समंदर किनारे हुए ‘शर्टलेस’… पत्नी अनुष्का शर्मा ने बिकिनी में कराया फोटो शूट, देखें तस्वीरें

IND vs SA 2nd T20: कटक T20 जीतने के बाद टेंबा बावुमा बोले- हम थोड़ा और अच्छा कर सकते थे लेकिन…

भारतीय टीम के लिए यह रणनीति कारगर नहीं रही. अक्षर रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. उनके 17वें ओवर में आउट होने से भारत का स्कोर छह विकेट पर 112 रन हो गया. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे कार्तिक के नाबाद 30 रन से भारत छह विकेट पर 148 रन तक पहुंच पाया.

‘…तब किसी को पहली ही गेंद से हिट करने की जरूरत नहीं थी’ 

बकौल श्रेयस, ‘ इसके अलावा तब किसी को क्रीज पर उतरकर पहली गेंद से हिट करने की आवश्यकता नहीं थी. डीके (कार्तिक) ऐसा कर सकते हैं, लेकिन वह 15 ओवर के बाद हमारे लिए अधिक फायदेमंद रहे हैं, जहां वह क्रीज पर उतरते ही लंबे शॉट खेल सकते हैं.’ श्रेयस ने तर्क दिया कि यहां तक ​​​​कि कार्तिक को भी इस विकेट पर रन बनाने के लिए जूझना पड़ा.

‘दिनेश कार्तिक को भी शुरुआत में रन के लिए संघर्ष करना पड़ा’ 

श्रेयस ने कहा, ‘यहां तक ​​कि शुरुआत में उन्हें (कार्तिक) भी रन बनाने में थोड़ी मुश्किल हुई. इस मैच में विकेट ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई. जहां तक इस रणनीति का सवाल है तो हम आगे भी इसे अपनाएंगे.अ गर मैच पर गौर करें तो मुझे लगता है कि इस विकेट पर 160 रन का स्कोर थोड़ा दबाव में डालने के लिए वास्तव में अच्छा होता, लेकिन हम उससे 12 रन कम थे.’ कार्तिक को यदि पहले भेजा जाता तो भारत 160 रन से अधिक का स्कोर कर सकता था. सीरीज का तीसरा टी20 मैच 14 जून को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा.

Tags: Axar patel, Dinesh karthik, Ind vs sa, India vs South Africa, Shreyas iyer, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  five  =  one