ENG vs NZ: विल यंग और डेवोन कॉनवे की शतकीय साझेदारी, न्यूजीलैंड के पास 238 रन की बढ़त


नॉटिंघम. ओपनर विल यंग (56) और डेवोन कॉनवे (52) के बीच दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में सोमवार को 238 रन की कुल बढ़त बना ली. मुकाबले में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 224 रन बना लिए. इससे मेहमान टीम की कुल बढ़त 238 रन की हो गई है. स्टंप्स के समय डेरिल मिचेल 32 और मैट हेनरी 8 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे.

दिन के शुरुआती सेशन में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की पहली पारी को 539 रन पर समेट कर 14 रन की बढ़त हासिल की. न्यूजीलैंड को दूसरी पारी के शुरुआती ओवर में ही जेम्स एंडरसन ने कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम (4 रन) आउट कर टेस्ट में अपने 650 विकेट पूरे किए. इसके बाद कॉनवे और विल यंग ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की निराशा को बढ़ाया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

डेवोन कॉनवे ने ऑफ स्पिनर जैक लीच के खिलाफ रिवर्स स्वीप पर चौका जड़कर अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि स्वीप करने की कोशिश में इस गेंदबाज का शिकार बन गए. कॉनवे ने 109 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके जमाए. वहीं, यंग 56 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए. उन्होंने 113 गेंदों का सामना किया और 8 चौके जड़े. फिर डेरिल मिचेल ने पारी को संभाला.

मिचेल अभी तक 95 गेंद खेल चुके हैं जिनमें 2 चौके लगाए हैं. डेरिल और विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल के बीच 5वें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी हुई. ब्लंडेल ने 53 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. उनके अलावा माइकल ब्रेसवेल ने 17 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 25 रन का योगदान दिया.

इससे पहले इंग्लैंड की टीम रविवार के अपने स्कोर पर 66 रन जोड़कर ऑल आउट हो गई. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 539 रन पर आउट कर पहली पारी में 14 रन की बढ़त हासिल की. लेफ्ट आर्म पेसर ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट करियर में 10वीं बार 5 विकेट चटकाए जिससे लंच से पहले इंग्लैंड की पारी सिमट गई. माइकल ब्रेसवेल को भी 3 विकेट मिले. बोल्ट ने 106 रन खर्च किये तो वहीं टेस्ट डेब्यू कर रहे ब्रेसवेल ने 62 रन दिए.

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 5 विकेट पर 473 रन से की. तब 163 रन पर बल्लेबाजी कर रहे पूर्व कप्तान जो रूट ने रिवर्स स्कूप पर छक्का लगाकर आक्रामक तेवर दिखाए. हालांकि वह बीती रात के अपने स्कोर में 13 रन का इजाफा करने के बाद बोल्ट का शिकार बने. ब्रेसवेल की गेंद पर डेरिल मिचेल ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड (9) को पवेलियन की राह दिखाई.

बेन फॉक्स (56) अर्धशतक लगाने के बाद नये बल्लेबाज मैथ्यू पोट्स के साथ गफलत में फंस कर रन आउट हुए. बोल्ट ने इसके बाद पोट्स को बोल्ड कर मैच में अपने 5 विकेट पूरे किए. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पांचवीं बार यह कारनामा किया. ब्रेसवेल की गेंद पर जेम्स एंडरसन (नौ रन) के स्टंप होनें के साथ ही इंग्लैंड की पारी खत्म हुई. (भाषा से इनपुट)

Tags: Daryl Mitchell, Devon Conway, Eng vs nz, England vs new zealand



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty two  ⁄    =  four