Free Video Downloader

भाई ही बना जुड़वां भाई का दुश्मन! बाउंसर मारकर किया चारों खाने चित, वायरल हो रहा वीडियो


नई दिल्ली. क्रिकेट की बारीकियां एक साथ सीखी. लेकिन, जब एक दूसरे के खिलाफ उतरे तो ऐसे खेले मानो, बरसों से एक-दूसरे के दुश्मन होंं. हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के क्रिकेटर क्रेग ओवर्टन और जैमी ओवर्टन की. यह दोनों जुड़वां भाई हैं. क्रेग समरसेट की तरफ से खेलते हैं और जैमी सरे का हिस्सा हैं. इन दोनों टीमों के बीच काउंटी क्रिकेट में मुकाबला खेला जा रहा है. इसी मैच में जब क्रेग बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनके भाई जैमी ने बाउंसर से उनका स्वागत किया. पहली बाउंसर से तो क्रेग बच गए. लेकिन, उनके भाई जैमी ने जो दूसरी बाउंसर फेंकी, उसे क्रैग डक नहीं कर पाए और गेंद सीधा हेलमेट पर जा लगी. जिस वक्त ऐसा हुआ, उस समय क्रैग 20 रन बनाकर खेल रहे थे.

अंपायर ने फौरन क्रैग का हालचाल जाना और फिर कन्कशन जांच के लिए उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा. बाद में वो मैदान पर वापस लौटे. अब चोट का असर कहें या कुछ और क्रेग मैदान में दोबारा वापस लौटने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और सिर्फ 9 रन और जोड़कर आउट हो गए. बीते तीन महीने में यह दूसरा मौका था, जब क्रेग ओवर्टन अपने जुड़वां भाई जैमी का सामना कर रहे थे. अपने भाई को बाउंसर फेंककर चोटिल करने के सवाल पर जैमी ने कहा कि उनकी ऐसा करने की कोई मंशा नहीं थी. वो बस बेहतर गेंदबाजी करना चाह रहे थे. पहले यह दोनों भाई समरसेट से ही खेलते थे. लेकिन, 2020 से जैमी सरे की तरफ से खेलने लगे.

जैमी ने भाई के अलावा एक और बल्लेबाज को किया घायल

इस मैच में जैमी ने सिर्फ अपने भाई क्रेग को ही नहीं, बल्कि समरसेट के एक और बल्लेबाज जोश डवे को भी रिटायर्ड हर्ट कर दिया था. बाद में वो मैच से ही बाहर हो गए. उनके रिटायर्ड हर्ट होने के बाद क्रेग ही बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. हालांकि, भाई को बाउंसर से चोटिल करने के बावजूद जैमी ने पहले जैसी ही गेंदबाजी जारी रखी और क्रेग को लगातार शॉर्ट पिच गेंद फेंकी. समरसमेट पहली पारी में 180 रन ही बना सकी. जैमी ने तीन विकेट लिए. इसके जवाब में सरे ने पहली पारी में 1 विकेट खोकर 56 रन बना लिए हैं.

IND vs SA: IPL 2022 के हीरो, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साबित हो रहे जीरो; कहीं हाथ से फिसल न जाए सीरीज

IND vs SA: टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार, क्लासेन और बावुमा ने लूटी महफिल

क्रेग इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट खेल चुके हैं.

क्रेग इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट और 4 वनडे खेल चुके हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया था. लेकिन, प्लेइंग-XI में जगह नहीं बना पाने के कारण इस ऑलराउंडर को समरसेट की तरफ से खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया था.

Tags: County cricket, Craig Overton, England, England vs new zealand





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  three  =  one